फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबाबर आजम ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये उपलब्धि, विराट कोहली छूट गए पीछे

बाबर आजम ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये उपलब्धि, विराट कोहली छूट गए पीछे

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में 50 या इससे ज्यादा का औसत रखने वाली उपलब्धि हासिल कर ली है। विराट कोहली अब पीछे छूट गए हैं, जिनका औसत 50 से कम है। 

बाबर आजम ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये उपलब्धि, विराट कोहली छूट गए पीछे
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Dec 2022 08:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम का बल्ला साल 2022 में जमकर बोला है। वे इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने करियर में पहली बार उस उपलब्धि को हासिल किया है, जिसके लिए एक बल्लेबाज तरस जाता है। विराट कोहली ने उस उपलब्धि को लंबे समय तक अपने नाम के पीछे जोड़े रखा है, लेकिन अब वे पिछड़ चुके हैं। 

दरअसल, बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में पहले दिन नाबाद 161 रन बनाए। इसी पारी के दौरान उनका टेस्ट क्रिकेट में औसत 50 के पार हो गया। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार उनके करियर में ऐसा था, जब उनका टेस्ट औसत 50 तक पहुंचा। उन्होंने इसी मुकाबला में 3600 रन भी पूरे किए और साल का पांचवां टेस्ट शतक जड़ा। 

मौजूदा समय की बात करें तो बाबर आजम का टेस्ट औसत 26 दिसंबर 2022 को 50.43 का है, जबकि विराट कोहली 48.90 के औसत से ही रन बना पा रहे हैं। पिछले तीन साल में विराट कोहली का औसत काफी गिरा है। एक समय पर विराट कोहली 60 के औसत के करीब थे, लेकिन पिछले तीन साल में वे एक भी शतक इस फॉर्मेट में नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में उनका औसत गिर गया है।

सरफराज अहमद के सलेक्शन पर आया नए चयनकर्ता शाहिद अफरीदी का बयान, कही ये बात

बाबर आजम पाकिस्तान के चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका टेस्ट क्रिकेट में औसत 50 या इससे ज्यादा का है। इनमें दो पूर्व क्रिकेटर हैं और एक मौजूदा क्रिकेटर। मौजूदा क्रिकेटरों में अब्दुल्लाह शफीक हैं, जिन्होंने अभी तक 11 मैच ही खेले हैं। बाबर आजम के लिए ये साल अच्छा रहा है। वे अब तक 5 शतक टेस्ट क्रिकेट में जड़ चुके हैं। वे इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।