फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्‍तान क्रिकेट में दरार! टीम में इस खिलाड़ी को लेकर मुख्य चयनकर्ता से भिड़े कप्तान बाबर आजम

पाकिस्‍तान क्रिकेट में दरार! टीम में इस खिलाड़ी को लेकर मुख्य चयनकर्ता से भिड़े कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है। कप्‍तान बाबर आजम और चीफ सेलेक्टर मोहम्‍मद वसीम के बीच इस समय सबकुछ सही नहीं चल रहा है। टीम चयन को लेकर दोनों के बीच की अनबन सार्वजनिक हो रही है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट में दरार! टीम में इस खिलाड़ी को लेकर मुख्य चयनकर्ता से भिड़े कप्तान बाबर आजम
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Jun 2022 01:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट में कई बार टीम चयन को लेकर कप्‍तान और चयनकर्ता के बीच एक जैसे विचार नहीं होते। हालांकि मामले तब ज्यादा बढ़ जाते हैं, जब दोनों के बीच का मतभेद सार्वजनिक रूप से बाहर आने लगते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और चीफ सेलेक्टर मोहम्‍मद वसीम के बीच इस समय सबकुछ सही नहीं चल रहा है। टीम चयन को लेकर दोनों के बीच की अनबन अब सार्वजनिक हो रही है। बाबर और वसीम के बीच अनबन की वजह शान मसूद का बैटिंग ऑर्डर है।

WTC फाइनल का वेन्यू तय, ICC ने बताया किस मैदान पर होगा खिताबी मुकाबला

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। लेकिन अब सीरीज शुरू होने से पहले ही कप्तान बाबर आजम और सेलेक्शन कमेटी के हेड मोहम्‍मद वसीम बल्‍लेबाज शान मसूद की बैटिंग ऑर्डर को लेकर आपस में भिड़ गए। वसीम ने 'क्रिकेट बाज विथ वाहीद खान' नाम यूट्यूब शो में कहा कि टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज शान मसूद को मिडिल ऑर्डर में खेलना होगा। उन्होंने कहा, 'मैंने शान से कहा कि उन्हें मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करना चाहिए ताकि हमारे पास सबूत हो कि वो हमारे लिए बदलाव कर सकता है।'

टेस्ट मैचों की संख्या में कटौती कर सकती है ICC, चेयरमैन ने दी वॉर्निंग

लेकिन इस मामले में बाबर की अलग राय है। बाबर चाहते हैं कि शान मसूद टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करें न कि निचले क्रम में क्‍योंकि वो इससे पहले कभी निचले क्रम में नहीं खेले हैं। बाबर ने कहा, 'शान मसूद ने टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है न कि लोअर ऑर्डर में। मुझे लगता है कि उनका पांचवें या छठें नंबर पर खेलना टीम के लिए सही नहीं होगा। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। टीम कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए उनका बैटिंग क्रम तय किया जाएगा।' 

पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में टीम इंडिया को क्या नहीं करना चाहिए, शोएब अख्तर ने बताया 

शान मसूद ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन वापसी करते हुए टीम में जगह बनाई है। उन्होंने टी20 ब्‍लास्‍ट में डर्बीशायर फालकोन्‍स के लिए भी शानदार बल्लेबाजी की है। इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्‍तान सुल्‍तांस की ओर से 12 मैचों में 478 रन बनाए थे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper