फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPAK vs WI: बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

PAK vs WI: बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

PAK vs WI: बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार रात वनडे करियर का 17वां शतक जड़ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस पारी के दम पर उन्होंने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1000 रन पूरे किए।

PAK vs WI: बाबर आजम ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड ध्वस्त कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Jun 2022 05:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Babar Azam Century vs West Indies: पाकिस्तान ने बुधवार रात वेस्टइंडीज (Pak vs WI) को तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से पटखनी दी। मेजबान टीम की इस जीत में अहम भूमिका कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने निभाई जिन्होंने 103 रनों की शानदार पारी खेलते हुए वनडे करियर का 17वां शतक जड़ा। इस शतकीय पारी के साथ पाकिस्तानी कप्तान ने इतिहास रचने के साथ-साथ भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सालामी बल्लेबाज शे होप के शतक के दम पर 305 रन बनाए थे, इस स्कोर को पाकिस्तान ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लेकिन T20 सीरीज पर कर लिया कब्जा

मुलतान में 14 साल बाद इस मुकाबले के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई और कप्तान बाबर आजम ने फैंस का स्वागत अपने शतक के साथ किया। इस पारी के साथ पाक कप्तान ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं, इस आंकड़े को छूने के लिए बाबर ने 13 इनिंग ली और वह वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज यह कारनामा करने वाले कप्तान बन गए हैं।

IPL में बढ़ेगी मैचों की संख्या, जानिए क्या है BCCI का नया प्लान

इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम था जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में सबसे तेज 1000 रन ठोके थे। इस सूची में तीसरे पायदान पर एबी डी विलियर्स (18), केन विलियमसनन (20) और एलिस्टर कुक (21) हैं।

इसी के साथ बाबर आजम ने इतिहास रचते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक लगाई है। बाबर का वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है। वेस्टइंडीज से पहले पाकिस्तान के कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टू बैक शतक ठोके थे। वहीं इससे पहले उन्होंने शतकों की हैट्रिक 2016 में लगाई थी जब कैरेबियन टीम के खिलाफ उन्होंने बैक टू बैक तीन 100 से अधिक रन बनाए थे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।