Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup: बाबर आजम ने एक बार फिर विराट कोहली को पछाड़ा, बने ऐसा करने वाले पहले कप्तान

T20 World Cup: बाबर आजम ने एक बार फिर विराट कोहली को पछाड़ा, बने ऐसा करने वाले पहले कप्तान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Wed, 03 Nov 2021 09:12 AM
T20 World Cup: बाबर आजम ने एक बार फिर विराट कोहली को पछाड़ा, बने ऐसा करने वाले पहले कप्तान

इस खबर को सुनें

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड में नामीबिया को आसानी से 45 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। टीम को जीत दिलाने में बाबर ने अहम रोल निभाया और 49 गेंदों पर 70 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनकी इस पारी में सात चौके शामिल रहे। अपनी इस पारी के दौरान बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक और मामले में पछाड़ दिया है और एक साल में टी-20 फॉर्मेट में एक हजार रन पूरे करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। इस रिकॉर्ड के सबसे करीब न्यूजीलैंड के केन विलियमसन पहुंचे थे, लेकिन सफल नहीं हो सके थे।

T20 WC: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ताबड़तोड़ बैटिंग, एकसाथ टूटे रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के बड़े Records

विलियमसन ने साल 2018 में 986 रन जड़ डाले थे, जो इससे पहले एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा विराट 2016 में 973 और 2019 में 930 रन जड़ चुके हैं, लेकिन हर बार एक हजार पूरे करने से चूकते रहे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी साल 2016 में टी-20 फॉर्मेट में 901 रन जड़ चुके हैं।

T20 World Cup PAK vs NAM: पाकिस्तान ने शानदार खेल से मैच और खेलभावना से जीता करोड़ों फैन्स का दिल- Video

बाबर ने रिजवान संग निभाई शतकीय साझेदारी

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी सदाबहार फॉर्म में नजर आ रही है। दोनों ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को छोड़कर हर मैच में अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी है। इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी का ही कमाल था कि टीम को 29 साल में पहली बार वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया के खिलाफ जीत नसीब हुई। भारत के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों ने 152 रनों का लक्ष्य बिना आउट हुए ही हासिल करवाया था। इस दौरान रिजवान ने 55 गेंदों पर 79 और बाबर ने 52 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

epaper

संबंधित खबरें