फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान ने चटाई धूल तो शादाब को याद आए बाबर-रिजवान, बोले- 'ज्यादा मिलेगी अब इज्जत'

अफगानिस्तान ने चटाई धूल तो शादाब को याद आए बाबर-रिजवान, बोले- 'ज्यादा मिलेगी अब इज्जत'

Shadab Khan on Babar Azam and Mohammad Rizwan: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज गंवा दी। अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान टीम अंतरराष्ट्रीय सीरीज में शिकस्त दी है।

अफगानिस्तान ने चटाई धूल तो शादाब को याद आए बाबर-रिजवान, बोले- 'ज्यादा मिलेगी अब इज्जत'
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Mar 2023 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शर्मासार होना पड़ा है। अफगानिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। अफगानिस्तान ने पहला मुकाबला 6 विकेट जबकि दूसरा मैच 7 विकेट से जीता। पाकिस्तान टीम इस सीरीज में नियमित कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बगैर उतरी, जिसपर काफी सवाल उठे। बाबर की गैर मौजूदगी में शाबाद खान कार्यवाहक कप्तान की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। सीरीज हारते ही शादाब को बाबर और रिजवान याद आ गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अब दोनों को ज्यादा इज्जत मिलेगी।

शादाब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''हम लोग अपने प्लेयर्स की आलोचना करते हैं। जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान परफॉर्म नहीं कर रहे थे या करते भी हैं तो उनपर स्ट्राइक रेट की तलवार लटकी रहती है। लोग कहते हैं कि स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में जो युवा खिलाड़ी परफॉर्म कर रहे थे उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका देने की आवाज उठ रही थी। कहा जा रहा था कि वे अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ खेलते हैं।''

उन्होंने आगे कहा, ''एक्सपेरीमेंट तो करना चाहिए और मैं उसका सर्मथन करूंगा। इससे हमारे देश और मीडिया वालों को पता चलेगा कि अनुभव का अपना महत्व है। जिस तरह बाबर और रिजवान की परफॉर्मेंस थीं, उन्हें वैसा सम्मान नहीं मिला। उम्मीद है कि इस सीरीज के बाद हमारे सीनियर्स को देश और मीडिया से सम्मान मिलेगा।'' बता दें कि अफगानिस्तान ने शीर्ष छह रैंकिंग वाली आईसीसी टीम के खिलाफ पहली बार सीरीज जीती है।

पाकिस्तान के अफगानिस्तान के हाथों हारने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के एक पुराने ट्वीट की काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, नासिर ने पिछले साल सितंबर में ट्विटर पर लिखा, 'अगर आप सोचते हैं कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान प्रॉब्लम हैं तो इसका मलताब है कि आपने पिछले दो सालों को नहीं देखा।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें