फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोहली का एक और 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ेंगे बाबर आजम! इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें T20I मैच में कर सकते कमाल

कोहली का एक और 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ेंगे बाबर आजम! इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें T20I मैच में कर सकते कमाल

27 साल के बाबर ने अब तक 79 पारियाें में 2939 रन बनाए हैं और अब विराट कोहली को पीछे छोड़ने के लिए बाबर को केवल 61 रनों की जरूरत है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट ने हाल में बाबर की जमकर तारीफ की थी। 

कोहली का एक और 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ेंगे बाबर आजम! इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें T20I मैच में कर सकते कमाल
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 05:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रन मशीन विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस समय दुनिया के दो सबसे मोस्ट प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। दोनों की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। बाबर की तुलना में कोहली ने बहुत पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रख दिया था और भारतीय बल्लेबाज के नाम कई रिकॉर्ड है। हालांकि, बाबर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और उसने हाल के समय में कोहली के कई रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। पाकिस्तानी कप्तान के पास अब बुधवार को भी कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर T20I क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। विराट ने 81 पारियों में 3000 के आंकड़े को हासिल किया था। और अब बाबर के पास विराट के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। बाबर बुधवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में इंग्लैंड (Pakistan vs England) के खिलाफ होने वाले पांचवें टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में यह कारनामा कर सकते हैं।

कप्तान रोहित को पछाड़कर इस मामले में फिर से नंबर वन बनेंगे विराट कोहली

27 साल के बाबर ने अब तक 79 पारियाें में 2939 रन बनाए हैं और अब विराट कोहली को पीछे छोड़ने के लिए बाबर को केवल 61 रनों की जरूरत है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट ने हाल में बाबर की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि बाबर जैसे बल्लेबाजों की वर्ल्ड क्रिकेट को जरूरत है। विराटने भी हाल में ही अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पाई। उन्होंने एशिया कप में अफगानिस्रतान के खिलाफ एक शतक भी लगाया था, जोकि टी20 इंटरनेशनल में उनका पहला शतक था।

विराट टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर हैं। कोहली ने 107 टी20आई मैचों में 3660 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 3497 रनों के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार है। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 3011 रन के साथ चौथे और बाबर पांचवें नंबर पर है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें