DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बी साई प्रणीत ने रचा इतिहास, BWF WC में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि उन्हें इतिहास रचकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

b sai praneeth jpg

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि उन्हें इतिहास रचकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। वर्ल्ड नंबर-19 प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-4 इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली को 51 मिनट में 24-22, 21-14 से मात दी। इस जीत के साथ ही प्रणीत का टूनार्मेंट में कांस्य पदक पक्का हो गया है। वह दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण के बाद पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व चैम्पियनशिप के अंतिम-4 में जगह बनाई है। पादुकोण ने 1983 में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

प्रकाश पादुकोण के बाद पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय
प्रणीत ने मैच के बाद न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में कहा, 'मेरे लिए यह बहुत बड़ी जीत है क्योंकि प्रकाश पादुकोण सर के बाद इस टूनार्मेंट में पुरुष एकल वर्ग में कोई भी खिलाड़ी पदक नहीं जीत पाया है। अभी टूनार्मेंट में और मैच बाकी हैं, मुझे अब सेमीफाइनल खेलना है और उसके लिए पूरी तरह से तैयार होना जरूरी है।' सेमीफाइनल में प्रणीत का सामना वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा से होगा। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक पांच मुकाबले हो चुके हैं जिसमें प्रणीत को तीन में हार झेलनी पड़ी है।

Read Also: BWF WC 2019: सिंधु और प्रणीत सेमीफाइनल में, भारत के दो पदक पक्के

सेमीफाइनल में प्रणीत का मुकाबला केंटो मोमोटा से होगा
प्रणीत ने कहा, 'हेड टू हेड रिकॉर्ड अभी नहीं देखना चाहिए क्योंकि हर दिन अलग होता है। मानसिक तौर पर थोड़ा फर्क पड़ेगा, लेकिन मुझे मालूम है कि वो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें हराना आसान नहीं होगा। हालांकि, मेरी पूरी कोशिश जीत दर्ज करने की होगी।' उन्होंने सेमीफाइनल में अपनी रणनीति पर कहा, 'मेरी रणनीति मोमोटा को स्ट्रोक पर पकड़ने की होगी और यह आसान नहीं है क्योंकि वह वर्ल्ड नंबर-1 हैं और अभी बहुत अच्छा खेल रहे हैं। वो खिलाड़ियों को बहुत जल्दी रीड कर लेते हैं। तो, अभी कल के लिए तैयार होना है और मैं अच्छा खेलूंगा तो जीत दर्ज कर सकता हूं।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:B Sai Praneeth becomes second indian after Prakash Padukone to win a medal in BWF World Championship