फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटटी20 वर्ल्ड कप से पहले आजम खान की फिटनेस पर शाहिद अफरीदी ने उठाए सवाल, बोले- मैं उसे टीम के करीब भी नहीं आने दूंगा

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आजम खान की फिटनेस पर शाहिद अफरीदी ने उठाए सवाल, बोले- मैं उसे टीम के करीब भी नहीं आने दूंगा

शाहिद अफरीदी का मानना है कि आजम खान अपनी फिटनेस के चलते वेस्टइंडीज की परिस्थितियों में जूझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि विंडीज में बॉल नीचे रहता है ऐसे में विराट कीपर को झुक कर रहना होता है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आजम खान की फिटनेस पर शाहिद अफरीदी ने उठाए सवाल, बोले- मैं उसे टीम के करीब भी नहीं आने दूंगा
azam khan
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 03 Jun 2024 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड दौरे पर लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज आजम खान की खूब आलोचना हुई। बल्ले से तो वह फ्लॉप हुए ही साथ ही विकेट कीपिंग में भी उन्होंने खूब गलतियां की। ऐसे में उनकी फिटनेस पर भी बड़े सवाल उठ रहे हैं। इन सभी आलोचनाओं के बीच वह टी20 वर्ल्ड कप डेब्यू के लिए सही मानसिक स्थिति में नहीं होंगे। आजम  खान का चयन पाकिस्तानी टी20 वर्ल्ड कप टीम में हुआ है। बाबर आजम की अगुवाई वाली यह टीम 6 जून को अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। इस मेगा इवेंट से पहले पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आजम खान को लेकर बड़ा बयान दे दिया है, उनका कहना है कि आजम खान की फिटनेस को देखते हुए सिलेक्शन तो दूर की बात है वो उन्हें टीम के करीब भी नहीं आने देते।

PNG को हराने में वेस्टइंडीज के छूटे पसीने, कप्तान रोवमैन पॉवेल बोले- जिस स्तर का क्रिकेट...

शाहिद अफरीदी ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, "मैं कभी भी आजम खान को फिटनेस पर टीम के करीब नहीं आने दूंगा।"

उन्होंने साथ ही कहा, "मैं उनकी तारीफ भी करता हूं। वह मजबूत और ताकतवर हैं; उनकी बल्लेबाजी जबरदस्त है। जहां तक ​​'कीपिंग' की बात है, तो इंग्लिश परिस्थितियों में गेंद कैरी करता है। लेकिन जब आप वेस्टइंडीज जाते हैं तो गेंद वहां ज्यादा ऊपर नहीं आती, वह नीचे ही रहती है... इसलिए आपको अपना शरीर नीचे रखना पड़ता है।"

पाकिस्तान टी20 में ज्यादा खतरनाक, लेकिन...IND vs PAK मैच से पहले सौरव गांगुली की रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड को खास सलाह

आजम खान की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि वेस्टइंडीज में बॉल नीचे रहने की वजह से वह स्ट्रगल करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

पूर्व कप्तान बोले, "इस फिटनेस के साथ विकेट कीपिंग करना और ज्यादा स्पिनर्स के साथ...मुझे लगता है कि वो स्ट्रगल करेंगे। वहां बॉल नीचे रहता है तो आपको झुककर ही रहना होगा। मैं बस दुआ ही कर सकता हूं।"