फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान ने बैट पर फिलिस्तीनी झंडा लगाकर उड़ाई आईसीसी नियमों की धज्जियां, पीसीबी ने सुनाई सजा

पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान ने बैट पर फिलिस्तीनी झंडा लगाकर उड़ाई आईसीसी नियमों की धज्जियां, पीसीबी ने सुनाई सजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आजम खान पर जुर्माना लगाने के साथ वॉर्निंग भी दी है कि अगर वह आगे मैच के दौरान इस तरह के स्टिकर का बैट पर इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान ने बैट पर फिलिस्तीनी झंडा लगाकर उड़ाई आईसीसी नियमों की धज्जियां, पीसीबी ने सुनाई सजा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान को नेशनल टी20 टूर्नामेंट के दौरान बैट पर फिलिस्तीन का झंडा लगाने के लिए सजा सुनाई गई है। आजम खान ने एक मैच के दौरान इस झंडे का इस्तेमाल कर आईसीसी नियमों की धज्जियां उड़ाई है। अंपायर के मना करने के बावजूद आजम खान ने अपने बैट से इस स्टिकर को उतारने से इनकार किया। पीसीबी ने आजम खान पर जुर्माना लगाने के साथ वॉर्निंग भी दी है कि अगर वह आगे इस तरह के स्टिकर का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप फाइनल की हार के बाद रोहित शर्मा पहली बार सोशल मीडिया पर दिखे एक्टिव, किया ये पोस्ट

आईसीसी के नियमों के अनुसार क्रिकेटरों को अपने कपड़ों या उपकरणों जैसे बल्ले, दस्ताने पर कोई भी लोगो या संदेश लगाने की अनुमति नहीं है, जो राजनीतिक, धार्मिक, बयान देता हो। आईसीसी की इस आचार संहिता का पालन घरेलू मैचों में भी सभी सदस्य बोर्डों को करना होता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आजम खान पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाने के साथ वॉर्निंग भी दी है।

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन का बड़ा कारनामा, भारत ने बना डाला ये अनोखा रिकार्ड

जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार आजम खान ने इसी टूर्नामेंट के पिछले दो मैचों में भी बैट पर झंडा लगाया था, मगर तब किसी ने उन्हें वॉर्निंग नहीं दी।

हार्दिक पांड्या के लिए मुंबई इंडियंस ने दी 17.5 करोड़ के खिलाड़ी की कुर्बानी, RCB से किया ट्रेड

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर फिलिस्तीन के लिए अपना समर्थन दिखाया था। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने तो वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ अपना मैच विजयी शतक गाजा में युद्ध के पीड़ितों को समर्पित किया था। हालाँकि, यह ICC के कोड का उल्लंघन नहीं था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें