फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट'एमएस धोनी खिलाड़ी को इतनी बेहतर तरीके से जानते हैं, जितना खिलाड़ी खुद अपने आप को नहीं जानता'

'एमएस धोनी खिलाड़ी को इतनी बेहतर तरीके से जानते हैं, जितना खिलाड़ी खुद अपने आप को नहीं जानता'

   कई साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद एमएस धोनी ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब जिताया। हालांकि, अगले साल यानी आईपीएल 20

'एमएस धोनी खिलाड़ी को इतनी बेहतर तरीके से जानते हैं, जितना खिलाड़ी खुद अपने आप को नहीं जानता'
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Apr 2022 04:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कई साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद एमएस धोनी ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब जिताया। हालांकि, अगले साल यानी आईपीएल 2022 से पहले उन्होंने सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी को रविंद्र जडेजा को सौंप दिया। बावजूद इसके एमएस धोनी की कप्तानी की तारीफ की जाती है, क्योंकि हर किसी का मानना है कि एमएस धोनी खिलाड़ी से उनका बेस्ट निकलवाना जानते हैं। इसी को लेकर भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भी एक बड़ा दावा किया है और कहा कि खिलाड़ी जितना अपने आप को नहीं जानता, उससे कहीं बेहतर एमएस धोनी उसे जानते हैं।  

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किए गए अक्षर पटेल ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियन्स शो में एमएस धोनी की जमकर तारीफ की। अक्षर पटेल ने कहा, "उनका वो (एमएस धोनी) आईडिया बहुत अच्छा था कि वह वास्तव में जानते थे कि किसी खिलाड़ी का उपयोग कैसे करना है और उससे सर्वश्रेष्ठ कैसे हासिल करना है। वह खिलाड़ी को उस खिलाड़ी से बेहतर जानते थे, जो खुद खिलाड़ी अपने आप को नहीं जानता था। खिलाड़ी का कितना नींबू तरह जूस निकलना है, ये उनको पता था।" 
 
अक्षर पटेल ने वो किस्सा भी शेयर किया, जब एमएस धोनी ने टेस्ट कप्तानी छोड़ते हुए रिटायरमेंट लिया था। उन्होंने धोनी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया, "एमएस धोनी ने मुझसे कहा था कि 'बापू तू आया और मुझे ले गया' फिर बो कि मैं मजाक कर रहा हूं और फिर हम गले मिले।" एमएस धोनी अब आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं, लेकिन वे इसके अलावा प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेलते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वे जल्द आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं। 

epaper