फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटफेक निकला अक्षर पटेल का वायरल हुआ पोस्ट, कंट्रोवर्सी से बचने के लिए सोशल मीडिया पर बताई सच्चाई

फेक निकला अक्षर पटेल का वायरल हुआ पोस्ट, कंट्रोवर्सी से बचने के लिए सोशल मीडिया पर बताई सच्चाई

अक्षर पटेल ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक इंस्टाग्राम स्टोरी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इसे फेक पोस्ट बताया है। अक्षर विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

फेक निकला अक्षर पटेल का वायरल हुआ पोस्ट, कंट्रोवर्सी से बचने के लिए सोशल मीडिया पर बताई सच्चाई
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 Sep 2023 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोट के कारण आगामी वनडे विश्व कप से बाहर हो गए हैं। गुरुवार को भारत ने चोटिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आगामी वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया। एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अक्षर चोटिल हो गए, जिसके कारण वह टूर्नामेंट से और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे। विश्व कप टीम में से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि अक्षर पटेल ने टीम से बाहर होने पर अपनी निराशा जाहिर की है। हालांकि अक्षर पटेल ने सोशल मीडिया पर इसको फेक बताया है। 

अक्षर के 'क्वाड्रिसेप्स' में चोट लग गई थी और उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद नहीं है। इस कारण अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को 37 वर्षीय अश्विन को टीम में शामिल करना पड़ा। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई श्रृंखला के दो मैचों में चार विकेट लिए थे।

सोशल मीडिया पर वायरल फेक स्क्रीनशॉट पर लिखा था, ''कॉमर्स की बजाए साइंस लेनी चाहिए थी और एक अच्छा एचआर हायर करना चाहिए था।'' जबकि दूसरे स्क्रीनशॉट में कैंची से दिल को काटने वाला एक कंकाल था। अक्षर पटेल ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक ट्वीट को रिट्वीट करके इस वायरल पोस्ट की सच्चाई बताई। उन्होंने कहा कि ये नकली है। 

सौरभ मल्होत्रा ने ट्वीट करके लिखा, ''एक फर्जी स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है जो कथित तौर पर अक्षर पटेल के इंस्टाग्राम पेज से लिया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐसा कुछ पोस्ट नहीं किया है, इसलिए उसको हटाने का सवाल ही नहीं उठता। कृपया इसे एक आधिकारिक स्पष्टीकरण मानें, जिसे मैं उनकी ओर से जारी कर रहा हूं। धन्यवाद'' अक्षर पटेल ने इस ट्वीट को रीट्वीट किया है।

भारत में पहली बार बैटिंग में हिट हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, लेकिन शतक का मौका गंवाया
 

अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे के लिए फिट नहीं हो पाए थे जिसके कारण उनका विश्व कप की टीम से बाहर होना तय हो गया था। अश्विन भारतीय टीम के साथ गुवाहाटी गए हैं जहां वह 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी।

भारत की विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें