फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअक्षर पटेल ने इस दमदार क्लब में की दिनेश कार्तिक की बराबरी, एमएस धोनी ने सिर्फ एक बार किया ऐसा

अक्षर पटेल ने इस दमदार क्लब में की दिनेश कार्तिक की बराबरी, एमएस धोनी ने सिर्फ एक बार किया ऐसा

Axar Patel in India vs Australia 5th T20I: ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में 31 रन की अहम पारी खेली। उन्होंने एक दमदार क्लब में दिनेश कार्तिक की बराबरी कर ली है।

अक्षर पटेल ने इस दमदार क्लब में की दिनेश कार्तिक की बराबरी, एमएस धोनी ने सिर्फ एक बार किया ऐसा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 31 रन की पारी खेली। उन्होंने 21 गेंदों का सामना करने के बाद 2 चौके और 1 छक्का लगाया। वह सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे। अक्षर ने इस पारी की बदौलत एक दमदार क्लब में दिनेश कार्तिक की बराबरी कर ली है। 

दरअसल, अक्षर भारत के लिए टी20आई में नंबर 7 पर सबसे अधिक 30 प्लस रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 23 पारियों में तीन मर्तबा 30 प्लस स्कोर किया है। कार्तिक ने 13 पारियों तीन बार ऐसा किया। वहीं, एमएस धोनी, यूसुफ पठान और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों ने सातवें नंबर पर सिर्फ एक मर्तबा 30 प्लस की पारी खेली।

गौरतलब है कि अक्षर ने मुश्किल हालात में श्रेयस अय्यर का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने उस वक्त मोर्चा संभाला जब भारत का स्कोर 97 रन पर 5 विकेट था। अक्षर और अय्यर ने छठे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी 19वें ओवर में अक्षर के आउट होने के बाद टूटी। अय्यर ने 37 गेंद पर 53 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। वह अंतिम ओवर में आउट हुए।

भारत ने मैच में आठ विकेट पर 160 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करके भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। भारत 10 ओवर तक 61 रन ही बना पाया था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम जवाब में निर्धारित 20 ओवर में 154/8 तक ही पहुच पाई। भारत ने 6 रन से मैच जीता। भारत ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें