फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटPBKS vs DC: अक्षर पटेल आईपीएल में ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

PBKS vs DC: अक्षर पटेल आईपीएल में ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह

अगर पटेल ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को शून्य पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ अक्षर ने आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। अक्षर का यह 100वां विकेट था।

PBKS vs DC: अक्षर पटेल आईपीएल में ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय, इस खास लिस्ट में बनाई अपनी जगह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 May 2022 10:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 64वां मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 159 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स मुश्किल में दिखाई दे रही है। खबर लिखने तक टीम ने 100 रन के अंदर 7 विकेट खो दिए हैं। दिल्ली के लिए इस दौरान कुलदीप-शार्दुल और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले, वहीं एनरिच नॉर्खिया के खाते में 1 सफलता आई।

इंग्लैंड को लगा एक और झटका, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड के बाद चोटिल हु्आ ये तेज गेंदबाज

अगर पटेल ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को शून्य पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ अक्षर ने आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। मयंक अग्रवाल के रूप में उन्होंने इस रंगारंग लीग में 100वां विकेट झटका।

अक्षर पटेल अब आईपीएल में 100 विकेट और 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय और कुल चौथे खिलाड़ी बने हैं। जी हां, अक्षर पटेल से पहले ये कारनाम चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा व ड्वेन ब्रावो और कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन ऐसा कर चुके हैं।

शोएब अख्तर ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI टीम, रोहित शर्मा नहीं इसे चुना कप्तान

अक्षर पटेल आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 7वें स्पिनर बने हैं, उनसे पहले अमित मिश्रा (166), युजवेंद्र चहल (163), पीयूष चावला (157), रविचंद्रन अश्विन (155), हरभजन सिंह (150), रवींद्र जडेजा (132) ऐसा कर चुके हैं।

अक्षर पटेल के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो इस लीग में 121 मैचों में 1116 रन बनाने के साथ-साथ 101 विकेट चटकाए हैं। अक्षर पटेल इस साल विपक्षी टीम की रन गति पर तो लगाम लगाने में कामयाब रहे हैं मगर उन्हें आईपीएल 2022 में मात्र 6 ही विकेट मिले हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.24 की रही है।

अक्षर पटेल पिछले चार सीजन से दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं उससे पहले वह पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper