फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआवेश खान ने सुनाई IPL नीलामी की कहानी, 10 करोड़ में बिके तो फ्लाइट में हर किसी ने बजाई ताली

आवेश खान ने सुनाई IPL नीलामी की कहानी, 10 करोड़ में बिके तो फ्लाइट में हर किसी ने बजाई ताली

आईपीएल नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसों की बारिश की। 204 में से 11 खिलाड़ी 10 करोड़ का आंकड़ा छूने और पार करने में कामयाब रहे। इन 11 खिलाड़ियों में 7 गेंदबाज थे जिसमें से...

आवेश खान ने सुनाई IPL नीलामी की कहानी, 10 करोड़ में बिके तो फ्लाइट में हर किसी ने बजाई ताली
लाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीMon, 14 Feb 2022 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसों की बारिश की। 204 में से 11 खिलाड़ी 10 करोड़ का आंकड़ा छूने और पार करने में कामयाब रहे। इन 11 खिलाड़ियों में 7 गेंदबाज थे जिसमें से एक आवेश खान भी रहे। आवेश खान को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 10 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। इस तेज गेंदबाज ने बताया कि जब आईपीएल नीलामी चल रही थी तो वह फ्लाइट में थे।

बता दें, आवेश खान भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा हैं और वह नीलामी के दौरान अहमदाबाद से कोलकाता फ्लाइट से जा रहे हैं।

आवेश खान को थी 7 करोड़ की उम्मीद

आवेश खान ने नीलामी के बाद स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में कहा "मैं उस समय फ्लाइट में था। मुझे उम्मीद थी कि कम से कम मुझे 7 करोड़ रुपए मिलेंगे, मगर फ्लाइट में होने की वजह से मैं ऑक्शन को लाइव नहीं देख पाया। मैं थोड़ा नर्वस था कि कौन सी टीम मुझे कितने रुपये में खरीदेगी। जब मैं उतरा और मुझे पता चला कि लखनऊ ने मुझे 10 करोड़ में खरीदा है तो मैं 5 सेकंड के लिए जम गया था। फिर मैं नॉर्मल हुआ और कहा कि सब ठीक है।"

वेंकटेश अय्यर ने दी नीलामी की खबर

आवेश खान ने बताया कि जैसी ही फ्लाइट लैंड हुई तो उनके साथ वेंकटेश अय्यर ने उन्हें खबर दी कि लखनऊ सपर जाइंट्स ने उन्हें 10 करोड़ रुपए में खरीदा है। इस खबर को सुनने के बाद फ्लाइट में मौजूद हर किसी ने आवेश के लिए तालियां बजाई।

उन्होंने आगे कहा "ईशान किशन और मोहम्मद सिराज पूरे सफर में मेरी टांग खींच रहे थे। वह अटकलें लगा रहे थे कि मुझे कितने पैसे मिलेंगे और कौन सी टीम मुझे खरीदना चाहेगी। मैं लैंड हुआ और फोन ने नेटवर्क पकड़े, मगर वेंकटेश ने इससे पहले खबर बता दी। फ्लाइट में हर कोई मेरे लिए तालियां बजा रहा था, वह मेरे लिए खास क्षण था। जैसे ही मेरे नेटवर्क आओ तो लगातार मुझे कॉल और व्हॉट्सऐप मैसेज आने लगे।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें