DA Image
9 फरवरी, 2021|4:06|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: 4th टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने फील्डिंग की जमकर की प्रैक्टिस- देखें वीडियो

team india

भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अपने आखिरी चरण पर है। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच ब्रिसबेन में शुक्रवार से खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने फील्डिंग की जमकर प्रैक्टिस की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें सभी खिलाड़ी थ्रो, कैच और स्टंप हिट करने की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। पहले तीन टेस्ट मैच में टीम इंडिया अपनी खराब फील्डिंग के लिए आलोचकों के निशाने पर रही, ऐसे में टीम आखिरी टेस्ट में बेहतर फील्डिंग करने को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है।

सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। एडिलेड में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज की थी, जिसके बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने आठ विकेट से जीत दर्ज की। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सीरीज का तीसरा मैच खेला गया, जो ड्रॉ पर खत्म हुआ। पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे, बाकी बचे हुए टेस्ट मैचों के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है।

इस सीरीज में टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोट से काफी परेशान रही है। पहले टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज से आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल हुए और सीरीज से बाहर हो गए। तीसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल हुए। इसके अलावा मयंक अग्रवाल, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। इनके खेलने पर आखिरी फैसला मैच से पहले होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:AUSvIND Team India practice fielding fiercely before 4th Test watch video aus vs ind 4th test match india vs australia