DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कट ने स्पेल की आखिरी तीन गेंदों पर हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगन स्कट ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट-ट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वह सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट-ट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

megan schutt jpg

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगन स्कट ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट-ट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वह सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट-ट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मेगन (24 रन देकर 3 विकेट) ने वेस्ट इंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जिससे वह वनडे में हैट-ट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गई। उनकी इस उपलब्धि से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया और मेजबान टीम को 8 विकेट से शिकस्त देकर पांच मैचों की श्रृंखला के में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

Read Also: शुभमन गिल और गेंदबाजों के दम पर भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से हराया 

अपने स्पेल की आखिरी तीन गेंदों पर स्कट ने झटके विकेट
ऑस्ट्रेलिया के लिए 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एलिसा हीली (61) और कप्तान मेग लैनिंग (59) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मेगल स्कट ने 9.3 ओवर तक कोई भी विकेट हासिल नहीं लिया था, लेकिन उन्होंने अगली तीन गेंद में चिनेल हेनरी, करिश्मा रामहाराक और एफी फ्लेचर को आउट कर यह कारनामा हासिल किया। छब्बीस साल की स्कट ने अपनी पहली हैट-ट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ ट्वेंटी20 मैच में हासिल की थी। इसमें उन्होंने मुंबई में ब्रैबोर्न स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian Woman Cricketer Megan Schutt becomes first to to take two hat tricks in International Cricket