DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 18 साल से इंग्लैंड में एशेज की तलाश

2001 में स्टीव वॉ की कप्तानी में टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा किया था। रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क, दो-दो बार इंग्लैंड में जीत हासिल करने में असफल रहे।

australia cricket team  action images via reuters

ऑस्ट्रेलिया की छठी बार विश्व कप जीतने की उम्मीदों को इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में तोड़ दिया था। हालांकि वह उनका दूसरा लक्ष्य था। कंगारू क्रिकेट टीम का प्रमुख लक्ष्य इस साल एशेज है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 20 साल में चार बार विश्व कप जीता लेकिन जहां तक एशेज की बात है तो पिछले 18 साल से उसकी टीम इंग्लैंड में एशेज जीतने में नाकाम रही है। 

2001 में स्टीव वॉ की कप्तानी में टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा किया था। रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क, दो-दो बार इंग्लैंड में जीत हासिल करने में असफल रहे। पोंटिंग 2005 और 2009 में जबकि क्लार्क 2013 और 2015 में। हालांकि पूर्व कप्तान वॉ का मानना है कि मौजूदा टीम एशेज जीतने में समर्थ है। 

India Tour to West indies 2019: टीम में नहीं चुने जाने पर शुभमन गिल ने दिया ये बयान, बोले- बार-बार सोचकर समय बर्बाद नहीं करूंगा

टिम पेन को ख्वाजा के फिट होने की उम्मीद
ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन को यकीन है कि बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा इंग्लैंड के साथ 1 अगस्त से एजबेस्टन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे। ख्वाजा को विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच में चोट लग गई थी। हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण वह विश्व कप से बाहर थे। 

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का एशेज खिताब पर कब्जा बरकरार 
ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने एशेज ट्रॉफी बरकरार रखी है। रविवार को उसने टॉन्टन में काउंटी मैदान में खत्म हुए एकमात्र टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड के साथ मुकाबला ड्रॉ करा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में इंग्लैंड में ट्रॉफी जीती और फिर 2017 में उसे बरकरार रखा था। ऑस्ट्रेलिया ने एलिस पैरी के शतक से पहली पारी आठ विकेट पर 420 रन पर घोषित कर दी थी।

फर्जी विराट कोहली बने टिकटॉक के नए स्टार, देखें- मजेदार VIDEO

फिर दूसरे दिन बारिश की बाधा के बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में नौ विकेट पर 275 रन पर पारी घोषित कर दी। उसके बाद पांचवें और आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स के समय तक दूसरी पारी में सात विकेट पर 230 रन बनाए जिससे मैच ड्रॉ समाप्त हुआ। इस तरह कंगारू टीम का एशेज पर कब्जा कायम रहा। अब दोनों के बीच 26 जुलाई से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian team seeks Ashes in England for 18 years