फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबॉल टेंपरिंग विवाद: कोच डैरेन लेहमैन ने मांगी माफी, खिलाड़ियों के बैन पर दिया ये बयान...

बॉल टेंपरिंग विवाद: कोच डैरेन लेहमैन ने मांगी माफी, खिलाड़ियों के बैन पर दिया ये बयान...

ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमैन ने पहली बार इस विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है

Aabhasनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Mar 2018 10:10 PM

लेहमैन ने इस घटना के लिए माफी मांगी

लेहमैन ने इस घटना के लिए माफी मांगी 1 / 2

बॉल टेंपरिंग का विवाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए सबसे भयानक सपना बन चुका है। इसी के चलते टीम के दो सबसे मजबूत और अनुभवी खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन भी लग गया है। हालांकि इस मामले में बोर्ड द्वारा निर्दोष करार दिए गए ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमैन ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।

लेहमैन ने मांगी लोगों से माफी
दक्षिण अफ्रीका में ऑस्ट्रेलिया की एक न्यूज वेबसाइट 'news.com.au' से बातचीत करते हुए लेहमैन ने इस घटना के लिए माफी मांगी है। लेहमैन ने कहा, 'मैं इस घटना के लिए ऑस्ट्रेलिया के लोगों से माफी मांगना चाहता हूं।' इसके साथ ही उन्होंने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट के लिए भी चिंता जताई।

बॉल टेंपरिंग विवाद: अब IPL से बाहर किए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर

'वो खराब इंसान नहीं हैं' 
वेबसाइट के मुताबिक लेहमैन ने बैन किए गए खिलाड़ियों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, 'तीनों ने बड़ी गलती की है, लेकिन वो खराब इंसान नहीं हैं।' उन्होंने कहा, 'ये सभी युवा खिलाड़ी हैं और मुझे उम्मीद है कि लोग उन्हें दूसरा मौका जरूर देंगे।' इसके साथ ही लेहमैन ने गेंद से छेड़छाड़ की घटना को लेकर कहा कि वो इसके लिए शर्मसार और निराश हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना ने खेल को नुकसान पहुंचाया और साथ ही ये  भी कहा कि वो कोच के रूप में खुद के स्वभाव में बदलाव करेंगे।

आगे जानें- स्टीव स्मिथ को लेकर क्या कहा कोच लेहमैन ने

'हमने एक ऐसे शानदार युवा खिलाड़ी को खो दिया जिसने गलती की है'

'हमने एक ऐसे शानदार युवा खिलाड़ी को खो दिया जिसने गलती की है'2 / 2

वेबसाइट से बात करते हुए लेहमैन ने इस प्रकरण के बडे़ दोषी स्टीव स्मिथ को लेकर भी अपनी चुप्पी तोड़ी। लहेमैन ने स्मिथ को लेकर कहा, 'लोग उसे बहुत प्यार करते हैं। हमने एक ऐसे शानदार युवा खिलाड़ी को खो दिया जिसने गलती की है।' साथ ही लेहमैन ने कहा कि उन्हें बैन किए गए तीनों खिलाड़ियों की मानसिक स्तिथि को लेकर भी चिंता है।

बॉल टेंपरिंग विवादः कुछ ऐसे आपस में भिड़े वॉन और वॉर्नर की पत्नी

आपको बता दें कि बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर को एक साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया। वहीं अपनी पेंट से पीला पदार्थ निकालकर बॉल से छेड़छाड़ करने वाले खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया गया है। हालांकि सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने मुख्च कोच डैरेन लेहमैन को क्लीन चिट दे दी।जेम्स सदरलैंड ने कहा कि लेहमैन को बॉल से छेड़छाड़ की योजना के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी।

स्टीव स्मिथः डॉन ब्रैडमैन से हुई तुलना फिर ऐसे किया क्रिकेट को शर्मसार