फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदुनिया को अपनी कहानी बताएंगे शेन वॉर्न, अक्टूबर में रिलीज होगी उनकी आत्मकथा

दुनिया को अपनी कहानी बताएंगे शेन वॉर्न, अक्टूबर में रिलीज होगी उनकी आत्मकथा

आॅस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की आत्मकथा जल्द ही प्रकाशित होने वाली है। जिसमें वह अपने शानदार क्रिकेट करियर और निजी जिंदगी के कुछ अनजाने पहलुओं को क्रिकेट प्रशंसकों के साथ साझा करेंगे। वॉर्न...

दुनिया को अपनी कहानी बताएंगे शेन वॉर्न, अक्टूबर में रिलीज होगी उनकी आत्मकथा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सिडनीMon, 20 Aug 2018 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

आॅस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की आत्मकथा जल्द ही प्रकाशित होने वाली है। जिसमें वह अपने शानदार क्रिकेट करियर और निजी जिंदगी के कुछ अनजाने पहलुओं को क्रिकेट प्रशंसकों के साथ साझा करेंगे। वॉर्न ने अपनी आत्मकथा का नाम ‘नो स्पिन’ रखा है, जो इस साल अक्टूबर में प्रकाशित होगी। इबरी प्रेस ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि शेन वॉर्न की आत्मकथा ‘नो स्पिन’ को वैश्विक स्तर पर चार अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा। इबरी के उप प्रकाशक एंड्रयू गुडफेल्लो ने कहा कि ‘नो स्पिन’ में वॉर्न की सच्ची बातें है जो समाचारों के शीर्षकों के पीछे की सच्ची कहानी और उसके जुड़ी मिथकों और झूठ को चुनौती देती है।

काफी चमकदार रहा है शेन वॉर्न का क्रिकेट करियर
उन्होंने कहा कि बेबाकी और दमदार तरीके से कही गई बातों के कारण यह सबसे शानदार खेल आत्मकथाओं में से एक होगी। वॉर्न ने आॅस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने 145 टेस्ट मैच खेलकर 708 विकेट हासिल किए, जिसमें 37 बार पारी में 5 या इससे अधिक विकेट और 10 बार मैच में 10 या इससे अधिक विकेट शामिल हैं। वहीं उन्होंने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट लिए हैं। शेन वॉर्न ने 4 जून 1993 को एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड के कप्तान माइक गेटिंग को एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। वॉर्न की इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का दर्जा दिया गया था।

ENGvsIND: एक बेतहर इंसान हैं हार्दिक पंड्या, यह कहानी पढ़ आप भी हो जाएंगे मुरीद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें