DA Image
20 जुलाई, 2020|9:45|IST

अगली स्टोरी

टी20 वर्ल्ड कप 2020 का स्थगित होना लगभग तय, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसे दिए संकेत

t20 world cup 2020

आउटडोर प्रैक्टिस शुरू कर चुके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को इंग्लैंड में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी करने को कहा गया है, क्योंकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इस हफ्ते टलने की संभावना है। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) 2020 टी20 वर्ल्ड कप को लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप को आधिकारिक तौर पर निलंबित कर दिया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण बनी लॉजिस्टिक समस्या को देखते हुए आईसीसी 18 अक्टूबर से 25 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप को टाल सकता है।

मेंडिस की गाड़ी से हुए एक्सीडेंट का CCTV फुटेज कर सकता है विचलित

इससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई अखबार 'डेली टेलीग्राफ' की खबर के मुताबिक, 'क्रिकेट वर्ल्ड कप (टी20) का इस सप्ताह आधिकारिक तौर पर स्थगित होना तय है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ (क्रिकेट की) वापसी की तैयारी शुरू करने के लिए कहा गया है।' रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देने का फैसला करता है, तो आदर्श परिदृश्य यह होगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद सीधे पश्चिम एशिया या एशिया में जहां भी इस टी20 लीग का आयोजन होगा, वहां जा सकते हैं।

'IPL का पैसा गांगुली या शाह की जेब में नहीं, देश के विकास में जाता है'

ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली एकदिवसीय और टी20 इंटरनैशनल सीरीज की तैयारी कर रही है। अखबार ने कहा, 'सितंबर को ध्यान में रखकर किए जाने वाली प्रैक्टिस से यह बड़ा संकेत मिलता है कि आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में इंग्लैंड का दौरा करेगी।' रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है लेकिन तेज गेंदबाज सितंबर में वापसी के मुताबिक अपनी कार्यक्षमता बढ़ा रहे है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australian players told get ready for England series as T20 WC set to be postponed according to Reports