फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमिशेल जॉनसन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- अब शरीर साथ नहीं दे रहा था

मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- अब शरीर साथ नहीं दे रहा था

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तीन साल पहले अलविदा कहने वाले आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब शरीर ने गेंदबाजी में...

मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- अब शरीर साथ नहीं दे रहा था
एजेंसी। ,सिडनी। Sun, 19 Aug 2018 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तीन साल पहले अलविदा कहने वाले आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब शरीर ने गेंदबाजी में साथ देना बंद कर दिया है। छत्तीस वर्ष के इस खिलाड़ी ने पिछले महीने बिग बैश टी-20 लीग की टीम पर्थ स्कोचर्स का साथ भी छोड़ दिया था। लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग या अन्य घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में खेलने की बात से इनकार नहीं किया था। जानसन ने कहा, 'अब सब खत्म हो गया है। मैंने अपनी अंतिम गेंद फेंक दी। अपना अंतिम विकेट ले लिया। आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।' वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

जॉनसन ने कहा कि अब शरीर साथ नहीं दे रहा         
उन्होंने कहा, 'मैंने पूरी दुनिया में विभिन्न टी-20 टूर्नामेंट में खेलना जारी रखने की उम्मीद बनायी हुई थी, शायद अगले साल के मध्य तक। लेकिन मेरे शरीर ने अब जवाब देना शुरू कर दिया है।' जॉनसन ने कहा कि उन्हें इस साल के आईपीएल के दौरान पीठ में समस्या महसूस की थी और शायद यह संकेत था कि यह आगे बढ़ने का समय था। उन्होंने कहा, 'अगर मैं शत प्रतिशत नहीं खेल सकता तो मैं टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकता। और मेरे लिये यह हमेशा टीम की बात होती है।' जॉनसन ने आॅस्ट्रेलिया के लिए 73 टेस्ट खेलकर 313 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 153 वनडे में 239 विकेट तथा 30 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 38 विकेट चटकाए हैं।

ENGvsIND: अजिंक्य रहाणे ने कहा - पहले दो टेस्ट में खराब खेलने के बाद हिम्मत नहीं खोई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें