फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकैंसर से जूझने के बावजूद चैपल जारी रखेंगे कमेंटरी

कैंसर से जूझने के बावजूद चैपल जारी रखेंगे कमेंटरी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने गुरुवार को बताया कि वो त्वचा के कैंसर से जूझ रहे हैं। 75 साल के इस दिग्गज क्रिकेटर को उम्मीद है कि वह एशेज सीरीज से पहले फिट हो जाएगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए 1964...

कैंसर से जूझने के बावजूद चैपल जारी रखेंगे कमेंटरी
एजेंसी,मेलबर्नFri, 19 Jul 2019 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने गुरुवार को बताया कि वो त्वचा के कैंसर से जूझ रहे हैं। 75 साल के इस दिग्गज क्रिकेटर को उम्मीद है कि वह एशेज सीरीज से पहले फिट हो जाएगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए 1964 से 1980 के बीच 75 टेस्ट खेल चुके चैपल ने पांच सप्ताह तक रेडिएशन थेरेपी कराई है।  उन्होंने डेली टेलीग्राफ से कहा कि जब आप 70 बरस के हो जाते हैं तो वैसे ही कमजोर हो जाते हैं।

इस टीम पर ICC ने लगाया बैन, कुछ अहम नियमों में भी हुआ बदलाव

ICC 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल होने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

फिलहाल राहत की बात यह है कि उनकी पैथोलॉजी रिपोर्ट सही आई है। वह एक अगस्त से शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट में कमेंट्री के लिए तैयार हैं । चैपल ने कहा  कि इस उम्र में आप सोचने लगते हैं कि अब अंत करीब है । मैंने अपनी मां जेनी की मौत देखी तो मुझे लगा कि इसका सामना करना ही होगा। जब रिची बेनो और टोनी ग्रेग गए तो मुझे फिर लगा कि यह सबके साथ होना है । अब मैं बुरी से बुरी स्थिति का सामना करने के लिये तैयार हूं। इयान चैपल के छोटे भाई  ग्रेग चैपल भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं। इयान चैपल सबसे महान टेक्ट कप्तानों में से एक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें