Australian Cricket Team can tour Pakistan in 2022 after 20 Years of Abandonment - ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 20 वर्षों के बाद कर सकती है पाकिस्तान का दौरा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 20 वर्षों के बाद कर सकती है पाकिस्तान का दौरा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2022 में पाकिस्तान दौरे की उम्मीद है, लेकिन सीए के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि सुरक्षा संबंधी चिंता बनी रहेगी और वह खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालेंगे।

australian cricket team jpg

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को 2022 में पाकिस्तान दौरे की उम्मीद है। लेकिन सीए के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि सुरक्षा संबंधी चिंता बनी रहेगी और वह खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालेंगे। श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे। इसमें छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की मौत हो गयी थी। इस हमले के बाद अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था।

Read Also: माइक हसी ने बताया कि पोंटिंग और धौनी में कौन है बेहतर ODI कप्तान

साल 1998 के बाद से ऑस्ट्रेलिया टीम ने नहीं किया है पाकिस्तान का दौरा
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उच्च स्तरीय दल ने एक दशक से अधिक समय बाद पाकिस्तान का दौरा कर सुरक्षा जायजा लिया और रॉबटर्स गुरुवार को ही स्वदेश लौटे हैं। सरकार की सलाह पर 1998 के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान में जाकर कोई मैच नहीं खेली है। लेकिन कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान का दौरा 2022 को होना है। रॉबर्ट्स ने मेलबर्न के एसईएन रेडियो को बताया कि वह खुद जमीनी हालात देखना चाहते थे।

Read Also: अफरीदी और अब्बास नहीं चाहते कि टेस्ट टीम के कप्तान बने रहें सरफराज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने खुद पाकिस्तान जाकर लिया सुरक्षा जायजा
रॉबर्ट्स ने कहा, 'हम पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं।' लेकिन साथ ही उन्होंने कहा, 'हम अपने लोगों को खतरे में नहीं डालेंगे।' उन्होंने कहा, 'इस दौरे का उद्देश्य सुरक्षा के लिए उनकी तैयारी और योजना देखना था। फिर दो साल में होने वाले दौरे के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा के लिए हम अपनी उम्मीदें भी बताना शुरू करेंगे। चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। हम पुलिस की गाड़ी में थे और सुरक्षित थे। लेकिन निश्चित रूप से इस समय सुरक्षा की जरूरत है।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australian Cricket Team can tour Pakistan in 2022 after 20 Years of Abandonment