फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAustralian Cricket Awards: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया अवॉर्ड्स का ऐलान, वॉर्नर और स्टोइनिस के हाथ लगा बड़ा पुरस्कार, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

Australian Cricket Awards: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया अवॉर्ड्स का ऐलान, वॉर्नर और स्टोइनिस के हाथ लगा बड़ा पुरस्कार, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

Full List of Cricket Australia Award Winners: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने अवॉर्ड्स का ऐलान कर दिया है। सीए ने उन खिलाड़ियों को पुरस्कार से नवाजा है, जिन्होंने पिछले साल दमदार प्रदर्शन किया था।

Australian Cricket Awards: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया अवॉर्ड्स का ऐलान, वॉर्नर और स्टोइनिस के हाथ लगा बड़ा पुरस्कार, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 06:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट अवॉर्ड्स विजेताओं की सोमवार को घोषणा हो गई है। अवॉर्ड्स समारोह का आयोजन सिडनी में किया गया। दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पुरुष वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा गया है। धाकड़ ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए हैं। 

बता दें कि वॉर्नर ने मेन्स वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड तीसरी बार जीता है। 36 वर्षीय वॉर्नर वोटिंग पीरियड के दौरान ऑस्ट्रेलिया का लीड रन-स्कोरर रहे। उन्होंने 42.46 के औसत से 552 रन बनाए, जिसमें चार अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में एमसीजी में 106 रनों की पारी खेली, जो लगभग तीन वर्षों में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था।

स्टोइनिस ने पिछले साल टी20 फॉर्मेट में जमकर धमाल मचाया। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 31.54 के औसत और 168.5 के स्ट्राइक रेट से 347 रन बनाए। साथ ही आठ विकेट भी अपनी झोली में डाले। स्टोइनिस टी20 विश्व कप के दौरान सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले कंगारू प्लेयर बने। उन्होंने पर्थ स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ 17 गेंदों में पचासा कंप्लीट किया था।

वहीं, बैथ मूनी महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर बनीं। मूनी ने वोटिंग पीरियड के दौरान 594 रन बनाने के लिए अवॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर की रेस में मैग लेनिंग को सिर्फ एक वोट से पछाड़ा। मूनी को 25 और लेनिंग को 24 वोट मिले। ताहलिया मैक्ग्राथ को महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। मैक्ग्राथ पिछले साल 16 मैचों में 62.14 के औसत से 435 रन बनाए। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने 2022 में 13 विकेट भी लिए चटकाए।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट अवॉर्ड्स विनर्स

बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार - बेथ मूनी

एलन बॉर्डर मेडल - स्टीव स्मिथ

शेन वॉर्न टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर - उस्मान ख्वाजा

बेट्टी विल्सन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर - कर्टनी सिप्पल

ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर - लांस मॉरिस

महिला डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर - एनाबेल सदरलैंड

मेन्स डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर - माइकल नेसर

पुरुष वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर - डेविड वॉर्नर

पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द ईयर - मार्कस स्टोइनिस

महिला वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर - बेथ मूनी

महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर ऑफ द ईयर - ताहलिया मैक्ग्राथ

बीबीएल | 12 प्लेयर ऑफ द ईयर - मैट शॉर्ट

डब्ल्यूबीबीएल| 08 प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड - एशले गार्डनर

कम्युनिटी चैंपियन अवॉर्ड- उस्मान ख्वाजा

वूलवर्थ्स क्रिकेट ब्लास्टर ऑफ द ईयर - माबेल टॉवी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले - मार्ग जेनिंग्स और इयान रेडपथ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें