DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बताया, आईपीएल के दौरान धोनी ने दी थी कौन सी अहम सलाह

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बताया, आईपीएल के दौरान धोनी ने दी थी कौन सी अहम सलाह

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 28 Oct 2021 02:54 PM
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बताया, आईपीएल के दौरान धोनी ने दी थी कौन सी अहम सलाह

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने गुरुवार को पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के साथ अपनी दिलचस्प बातचीत के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि इस बातचीत ने उन्हें एक ही समय में खुश और अपमानित महसूस कराया था। उन्होंने द ग्रेड क्रिकेटर के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा,' वह(धोनी) वास्तव में मेरे साथ काफी ईमानदार थे। वो मुझे अच्‍छे से समझते हैं और उन्‍होंने कहा कि कैसे सीएसके मुझे गेंदबाजी करेगा और मेरे लिए किस तरह फील्डिंग सजाई गई है। यह तारीफ के साथ-साथ तंज भी था, जहां मुझे तय करना था कि इसे किस रूप में लूं। मैंने इसे तारीफ के रूप में लिया।'

उन्होंने आगे कहा, 'यह बहुत दिलचस्प था। उन्होंने मुझे बताया कि यह बहुत स्पष्ट है कि कैसे कुछ लोग कुछ जिम्मेदारी लेना चाहते हैं और अंत तक बने रहना चाहते हैं, जबकि कुछ लोग जोखिम को जल्दी लेने के लिए तैयार हैं, या तो कोशिश करें और खेल से आगे बढ़ें और या छोड़ दें और धोनी टीम के अंदर ये पता कर लेते हैं।' उन्होंने आगे कहा कि मेरी ये आदत है कि मैं गेम को आखिर तक ले जाना पसंद करता हूं। धोनी ने इसे परखा।  धोनी ने कहा कि स्‍टोइनिस अंत तक खेलने को तैयार है। मैं फील्डिंग में बदलाव करूंगा। वहीं अन्‍य लोगों के लिए वो ऐसा नहीं करते क्‍योंकि वो जानते हैं कि खिलाड़ी शुरुआत से शॉट लगाएगा। उन्होंने इस बारे में मुझे काफी समझाया कि वो क्‍या सोचते हैं और क्‍या करने की कोशिश करते हैं। 

T20 World Cup: नस्लवाद के खिलाफ घुटने पर बैठने को तैयार हुए क्विंटन डिकॉक, अपने बर्ताव के लिए मांगी माफी

चोट की वजह से स्टोइनिस को आईपीएल 2021 में यूएई लेग में काफी मैचों से बाहर रहना पड़ा। वो आईपीएल 2021 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल रहे थे। वो वर्तमान में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 24 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच जीता। 

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बताया, आईपीएल के दौरान धोनी ने दी थी कौन सी अहम सलाह
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें