फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs AUS W: भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजों ने किया सरेंडर, 9 विकेट गंवाने के बाद की पारी घोषित

IND W vs AUS W: भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजों ने किया सरेंडर, 9 विकेट गंवाने के बाद की पारी घोषित

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेले जा रहे एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने 241 रनों के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवाने के बाद अपनी पहली पारी घोषित कर दी है। जिसके बाद टीम इंडिया ने...

IND W vs AUS W: भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजों ने किया सरेंडर, 9 विकेट गंवाने के बाद की पारी घोषित
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Oct 2021 01:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेले जा रहे एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने 241 रनों के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवाने के बाद अपनी पहली पारी घोषित कर दी है। जिसके बाद टीम इंडिया ने फर्स्ट इनिंग के आधार पर 141 रनों की लीड हासिल की है। झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकार के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की एक नहीं चली और टेस्ट के आखिरी दिन टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। इससे पहले भारतीय टीम ने 377 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित किया था। 

 

कंगारू टीम की तरफ से एलिसा पैरी ही क्रीज पर टिककर भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सकीं और वह 68 रन बनाकर नॉटआउट रहीं। उनके अलावा एशले गार्डनर ने 86 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 91 रन जोड़े, लेकिन गार्डनर के आउट होते ही कंगारू टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। भारतीय टीम की ओर से पूजा ने तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि झूलन और मेगना के हाथ दो-दो विकेट लगे। दीप्ति शर्मा ने गार्डनर और डारसी ब्राउन का बड़ा विकेट अपने नाम किया। 

CSK vs RR: विराट कोहली से मिली बैटिंग टिप्स आई यशस्वी जयसवाल के खूब काम, एमएस धोनी से भी मिला खास तोहफा

इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट के तीसरे दिन अपनी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाकर घोषित की थी। टीम की ओर से स्मृति मंधाना ने 127 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि दीप्ति शर्मा ने 66 रनों का योगदान दिया। मंधाना भारत की तरफ से पिंक बॉल से सेंचुरी लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर किसी भी विदेशी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। भारत को कंगारू टीम के हाथों इससे पहले वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन आखिरी मैच को जीतकर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के जारी 26 जीत के विजय रथ पर रोक लगा दी थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें