फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWomen's World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगाया जीत का छक्का, अब साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराया

Women's World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगाया जीत का छक्का, अब साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराया

ICC Women's World Cup 2022 में अब तक दो टीमें अजेय थीं, लेकिन मंगलवार 22 मार्च से सिर्फ एक ही टीम ऐसी है, जो अब तक किसी भी टीम से नहीं हारी है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया की टीम ही इस वुमेंस वर्ल्ड कप...

Women's World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगाया जीत का छक्का, अब साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराया
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 22 Mar 2022 11:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC Women's World Cup 2022 में अब तक दो टीमें अजेय थीं, लेकिन मंगलवार 22 मार्च से सिर्फ एक ही टीम ऐसी है, जो अब तक किसी भी टीम से नहीं हारी है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया की टीम ही इस वुमेंस वर्ल्ड कप में एकमात्र टीम है, जो अभी तक हारी नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मंगलवार को जीत का छक्का भी लगा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने छठे मैच में साउथ अफ्रीका को बुरी तरह रौंदा और इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम का विजय अभियान थम गया। साउथ अफ्रीका की टीम ने भी अपने पहले चार में से चार मैच जीते थे। 

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए थे। वेलिंगटन में खेले गए इस मैच में ये रन काफी नहीं थे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए उतरी और इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। साउथ अफ्रीका के लिए लौरा वॉलवार्ट ने 90 रन, कप्तान सुने लुस ने 52 रन, लिजेल ली ने 36 और मरिजाने कैप ने 30 रन की पारी खेली। कंगारू टीम के लिए 1-1 विकेट मैगन सूट, जेस जॉनासेन, एश्ली गार्डनर और एलाना किंगस को मिली। 

वहीं, 272 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन कप्तान मेग लैनिंग ने पारी को संभाला और शतक जड़ा। उन्होंने 130 गेंदों में 135 रन बनाकर साबित कर दिया कि वे बड़े मैच की बड़ी खिलाड़ी हैं। कप्तान की इसी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 45.2 ओवर में 5 विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ये छठी जीत है। कंगारू टीम पहले ही वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है और अब निश्चित रूप से टीम टॉप 2 में अपने लीग चरण को समाप्त करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें