DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvZIM: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ फिंच ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरन फिंच ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वो कारनामा कर दिखाया, जो इससे पहले कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका है। फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ जबर्दस्त पारी खेली।

Aaron Finch

टी20 ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरन फिंच ने मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ वो कर दिखाया, जो इससे पहले कोई बल्लेबाज नहीं कर सका है। टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला और क्रीज पर आते ही फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। फिंच ने डार्सी शॉर्ट के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभा डाली। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर भी अपने नाम कर लिया।

धौनी का खुलासाः इस वजह से खुद ड्रिंक्स लेकर मैदान पर पहुंच गए थे

धौनी को बाहर बैठाकर कोहली को खानी पड़ी थी गाली, फिर नहीं होगी ऐसी गलती!

शॉर्ट ने जहां 42 गेंद पर 46 रन बनाए, तो वहीं फिंच ने 76 गेंद पर 172 रन ठोक डाले। फिंच ने अपना पुराना रिकॉर्ड (156 रन) तोड़ते हुए ये नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। टी20 इंटरनेशनल में एक पारी में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए ये सबसे ज्यादा रन हैं।  ट्वंटी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी देखने को मिली और इसका पूरा श्रेय फिंच को जाता है। ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट 20वें ओवर में गंवाया। ओवर की दूसरी गेंद पर शॉर्ट मुजाराबानी की गेंद पर आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया बनाम जिम्बाब्वे मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

ऑस्ट्रेलिया ने तब तक 223 रन बना लिए थे। इसके बाद फिंच आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हिटविकेट आउट हो गए। 31 वर्षीय फिंच ने इस ताबड़तोड़ पारी के दौरान 16 चौके और 10 छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की इस पारी के दम पर 20 ओवर में दो विकेट पर 229 रन बना डाले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:australia vs zimbabwe live t20 match aaron finch creates history