फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटलाबुशेन को रोकना वेस्टइंडीज के बस की बात नहीं, लगातार तीसरी पारी में जड़ा शतक; ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 330 रन

लाबुशेन को रोकना वेस्टइंडीज के बस की बात नहीं, लगातार तीसरी पारी में जड़ा शतक; ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 330 रन

ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन (120 नाबाद) और ट्रेविस हेड (114 नाबाद) के शतकों की बदौलत वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को तीन विकेट के नुकसान पर 330 रन बना लिए।

लाबुशेन को रोकना वेस्टइंडीज के बस की बात नहीं, लगातार तीसरी पारी में जड़ा शतक; ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 330 रन
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 08:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड के नाबाद शतकों और 199 रन की साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक तीन विकेट पर 330 रन बना लिए। लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन पारियों में अपना तीसरा शतक जड़ा और एडीलेड ओवल में वह 120 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। 

हेड ने दिन-रात्रि मैच में अपने घरेलू मैदान पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा और वह 114 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले हफ्ते सीरीज के शुरूआती मैच में 164 रन से जीत दर्ज की थी जिसके बाद दोनों टीमों को चोटों के कारण टीम में बदलाव करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। 

उस्मान ख्वाजा (61 रन) के 19वें टेस्ट अर्धशतक की मदद से डेविड वॉर्नर (21) के साथ पहले विकेट के लिये 34 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने मार्नस लाबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिये 95 रन जोड़े।

ख्वाजा के आउट होने के बाद आस्ट्रेलियाई पारी थोड़ी लड़खड़ाई। कामचलाऊ तेज गेंदबाज डेवोन थॉमस ने 42वें ओवर में ख्वाजा को पगबाधा आउट किया। ख्वाजा ने फैसले की समीक्षा की लेकिन तीसरे अंपायर ने उनके आउट होने की पुष्टि की जिससे स्कोर दो विकेट पर 129 रन हो गया। 

अगले ओवर में पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी ही गेंदबाजी पर स्मिथ का रिटर्न कैच लेकर उन्हें शून्य पर चलता किया जिससे आस्ट्रेलिया ने 11 गेंद में दो रन पर दो विकेट गंवा दिये। लाबुशेन और हेड ने फिर ऑस्ट्रेलियाई दबदबा कायम किया। 

लाबुशेन ने फिर अपने 30वें टेस्ट में 10वां शतक जड़ा। यह उनका इस श्रृंखला में लगातार तीसरा सैकड़ा है। उन्होंने पर्थ में पहले टेस्ट में 204 और नाबाद 104 रन की पारियां खेली थीं। हेड ने कुछ ही देर में अपना पांचवां शतक पूरा किया, जिसके लिए उन्होंने 125 गेंद खेलीं और जिसमें 10 चौके जड़े थे। 

IND vs ENG : इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में किया बदलाव, 10 महीने बाद तेज गेंदबाज मार्क वुड की

ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल कप्तान पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को और जोश हेजलवुड की जगह माइकल नेसेर को मौका दिया है। वहीं कैरेबियाई टीम में मारकिनो मिंडल को पदार्पण का मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज जेडेन सील्स और हरफनमौला काइल मायर्स चोटिल है। केमार रोच को टीम में जगह मिली है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।