फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, वेस्टइंडीज पर गहराया हार का संकट

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, वेस्टइंडीज पर गहराया हार का संकट

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे 2nd टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 511 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने चार विकेट पर 102 रन बनाए हैं।

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, वेस्टइंडीज पर गहराया हार का संकट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Dec 2022 05:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है और मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 511 रनों पर पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 102 रन ही बनाए हैं। वेस्टइंडीज अभी भी पहली पारी के आधार पर 409 रन पीछे है, जबकि उसके खाते में महज छह विकेट बचे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया अगर यह टेस्ट मैच जीत लेता है, तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का उसका रास्ता काफी आसान हो जाएगा।

AUS vs WI FULL SCORECARD

तेजनारायण चंद्रपॉल 47 और एंडरसन फिलिप 1 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। वहीं माइकल नेसेर ने दो जबकि नाथन लायन और कैमरोन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक-एक विकेट चटकाया है। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने चंद्रपॉल के साथ पारी का आगाज किया, लेकिन महज 19 रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज को पहला झटका 35 रनों पर लगा, इसके बाद 10 रन स्कोरबोर्ड में और जुड़े थे कि शमराह ब्रूक्स महज आठ रन बनाकर आउट हो गए। 

जोसेफ निकले सबसे आगे, 2022 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

वेस्टइंडीज का स्कोर 50 रनों तक पहुंचा ही था कि जर्मेन ब्लैकवुड के रूप में कैरेबियाई टीम को तीसरा झटका भी लग गया। ब्लैकवुड ने तीन रनों की पारी खेली। डेवोन थॉमस ने 19 रन बनाए और चंद्रपॉल के साथ स्कोर 90 रनों तक पहुंचाया। दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले थॉमस आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई पारी की बात करें तो मार्नस लाबुशेन ने 163 जबकि ट्रैविस हेड ने 175 रनों की पारियां खेलीं। इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 62 रनों का योगदान दिया।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।