फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने ऑस्ट्रेलिया की नाक में किया दम, शतक ठोककर टेस्ट को पांचवें दिन तक पहुंचाया

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने ऑस्ट्रेलिया की नाक में किया दम, शतक ठोककर टेस्ट को पांचवें दिन तक पहुंचाया

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक ठोककर टीम की वापसी कराई है। विंडीज को मैच जीतने के लिए 306 रन चाहिए।

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने ऑस्ट्रेलिया की नाक में किया दम, शतक ठोककर टेस्ट को पांचवें दिन तक पहुंचाया
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Dec 2022 05:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (101 नाबाद) के शतक की बदौलत वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को 498 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए। विंडीज को पांचवें दिन जीत के लिए 306 रन चाहिए, जबकि ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट की दरकार है। 

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 29/1 के स्कोर से आगे खेलते हुए 153 रन और जोड़े। डेविड वॉर्नर ने 17 रन के निजी स्कोर से दिन की शुरुआत की और 71 गेंदों पर पांच चौकों के साथ 48 रन बनाए। वॉर्नर अपने अर्द्धशतक से चूक गये, लेकिन मार्नस लाबुशेन ने मैच में दूसरी बार 100 रन का आंकड़ा पार किया। 

पहली पारी में 204 रन बनाने वाले लाबुशेन ने दूसरी पारी में 110 गेंदों पर 13 चौकों और दो छक्कों के साथ 104 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर 20 रन का योगदान दिया और ऑस्ट्रेलिया ने लंच होते ही 182 रन के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। 

वेस्ट इंडीज को मैच ड्रॉ कराने के लिए पांच सत्र बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और ब्रैथवेट ने दिन का खेल समाप्त होने से पहले दो सत्रों में पारी को संभाल लिया है।

IND vs BAN : रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों को दी सतर्क रहने की सलाह, बोले- आसान नहीं होने वाला है जीतने के लिए

सलामी बल्लेबाज ब्रैथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 116 रन की शतकीय साझेदारी बुनी। अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे चंद्रपॉल ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट होने से पहले 126 गेंदें खेलकर 45 रन बनाये, जिसमें चार चौके शामिल थे। 

नाथन लायन ने शमारह ब्रूक्स (11) और जर्मेन ब्लैकवुड (24) को छोटे स्कोरों पर आउट कर दिया, लेकिन ब्रैथवेट विकेट पर जमे रहे और अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक ब्रैथवेट ने 166 गेंदों पर 11 चौकों के साथ 101 रन बना लिए हैं, जबकि काइल मेयर्स शून्य रन बनाकर उनके साथ विकेट पर मौजूद हैं। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।