फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

ICC World Cup 2019, Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) के शेष मैचों के लिए अपनी टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज...

दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर
एजेंसी,मैनचेस्टरSat, 06 Jul 2019 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

ICC World Cup 2019, Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शॉन मार्श आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) के शेष मैचों के लिए अपनी टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया गया है जो पहले विश्वकप टीम में चयन से चूक गए थे।

35 साल के अनुभवी बल्लेबाज शॉन मार्श को तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद शनिवार को ओल्ड ट्रेफर्ड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच से पूर्व नेट अभ्यास के दौरान हाथ में लग गई थी। मार्श के स्कैन में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है जिससे वह टूर्नामेंट मे आगे नहीं खेल सकेंगे।

AUSvsSA: चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट तक सबकुछ

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लेंगर ने कहा,“ शॉन मार्श के स्कैन में उनके दायें हाथ में गेंद लगने से चोट की पुष्टि हुई है। उन्हें नेट अभ्यास के दौरान चोट लगी है। स्कैन में उनके हाथ में फ्रैक्चर का पता चला है जिसके लिए सर्जरी करानी होगी। हमारी टीम के लिए यह दुखद खबर है। उन्होंने टूर्नामेंट में खेल भावना और कमाल का पेशेवर रवैया दिखा है।”

मार्श से पहले ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी अभ्यास के दौरान मिशेल स्टार्क की गेंद से हाथ में चोट लग गई थी, लेकिन मैक्सवेल की चोट गंभीर नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया मैक्सवेल की उपलब्धता पर बाद में कोई फैसला करेगा।

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया की नजरें टॉप पर, जानें कब-कहां-कैसे देखें AUSvsSA

कोच जस्टिन लेंगर ने कहा, “मैक्सवेल के भी स्कैन कराए गए हैं। उनके हाथ पर भी गेंद लगी थी, लेकिन उनकी चोट गंभीर नहीं है और हमें आने वाले दिनों में उनपर नजर रखेंगे। हमें उम्मीद है कि शनिवार के मैच के लिए वह फिट हो जाएंगे लेकिन शॉन मार्शन की जगह हमने पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में लेने का फैसला कर लिया है।”

विश्वकप से पहले पीटर हैंड्सकॉम्ब बेहतरीन फॉर्म में थे और उनके टीम में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के कारण उन्हें जगह नहीं मिल सकी थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें