DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsAUS: न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया में कांटे की टक्कर, जानें प्लेइंगXI से लेकर पिच रिपोर्ट तक सबकुछ

CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया सात मैचों में छह जीत और एक हार के बाद 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है। अब बचे तीन स्थानों के लिए मुख्य दावेदार भारत और न्यूजीलैंड हैं जो दूसरे और तीसरे नंबर पर है।

australia cricket team  afp

ICC World Cup 2019, New Zealand vs Australia: विश्व कप में एक समय तालिका में अपराजेय रहकर शीर्ष पर रही न्यूजीलैंड की टीम अहम पड़ाव पर आकर पटरी से उतर गई है। अब सेमीफाइनल में जगह पाने के लिए उसके सामने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किल चुनौती होगी जो पहले ही अंतिम चार में स्थान पक्का कर चुकी है।

चौथे नंबर का संघर्ष : ऑस्ट्रेलिया सात मैचों में छह जीत और एक हार के बाद 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है। अब बचे तीन स्थानों के लिए मुख्य दावेदार भारत और न्यूजीलैंड हैं जो दूसरे और तीसरे नंबर पर है। चौथे नंबर की इंग्लैंड तथा तालिका में निचले स्तर की टीमों के बीच बचे हुए एक स्थान के लिए संघर्ष चल रहा है। 

INDvENG: माइकल वॉन ने बेयरेस्टो को सुनाई खरी-खोटी, बोले- निगेटिव और घटिया सोच है आपकी

कंगारुओं को रोकने की चुनौती : न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया को रोकना बड़ी चुनौती होगी। कंगारुओं ने पिछले मैच में मेजबान इंग्लिश टीम को 64 रन के बड़े अंतर से पराजित किया था। जहां ऑस्ट्रेलिया लगातार बेहतरीन फार्म में है, वहीं न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ काफी निराश किया। टीम के बल्लेबाज मुश्किल से छह विकेट पर 237 रन का स्कोर बना सके जिसमें निचले क्रम के जिमी नीशाम की नाबाद 97 रन और कोलिन डि ग्रैंडहोम की 64 रन की पारी का  योगदान रहा, अन्यथा एक समय टीम ने 83 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। 

प्रदर्शन में सुधार जरूरी : ओपनरों को काफी संघर्ष करना पड़ा है जो टीम के लिए चिंता की बात है। टॉम लैथम ने लगातार निराश किया है। वह पांच पारियों में मात्र 27 रन बना सके हैं। कप्तान विलियमसन टीम के शीर्ष स्कोररों में हैं लेकिन पिछले मैच में दूसरे छोर खासकर मध्यक्रम से उन्हें कोई मदद नहीं मिल सकी। ऐसे में टीम को बल्लेबाजी में अधिक सुधार करना होगा। 

PAKvsAFG: पाक का खेल बिगाड़ने उतरेंगे अफगान लड़ाके, जानें पिच रिपोर्ट से प्लेंइगXI तक सबकुछ

ऑस्ट्रेलिया लय में : ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्ले और गेंद दोनों से अच्छी लय में है। डेविड वॉर्नर तथा एरोन फिंच की सलामी जोड़ी लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। टीम की गेंदबाजी भी अव्वल दर्जे की है। उसके दो शीर्ष तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर काफी जिम्मेदारी है, लेकिन जेसन बेहरनडार्फ और नाथन लॉयन को शामिल करने से गेंदबाजी क्रम को मजबूती मिली है। 

पिच रिपोर्ट
लॉर्डस की पिच पर फिरकी गेंदबाजों को मदद मिलेगी। हालांकि, बल्लेबाज भी चल सकते हैं।

मौसम 
लंदन में आज आसमान साफ होगा और दिनभर धूप खिली रहेगी। 

रिकॉर्ड बुक 
136 वनडे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अब तक खेले गए
90  मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते, 39 हारे और सात मुकाबले बेनतीजा रहे 
10 मैच दोनों टीमों ने विश्व कप में खेले, सात मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते और तीन में उसे हार मिली 

CWC 2019 सेमीफाइनल: अगर-मगर के समीकरण में सिमटा 3 टीमों का स्थान 

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया का संभावित प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवैल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जेसन बेहरनडॉर्फ।

न्यूजीलैंड का संभावित प्लेइंग XI: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, जेम्स नीशाम, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल स्टार्क, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia vs New Zealand ICC World Cup 2019 Match 36 aus vs nz Predicted Playing XI Pitch Report and weather Update at lords