फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरोन फिंच को दी विजयी विदाई, न्यूजीलैंड का 3-0 से किया सफाया

AUS vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरोन फिंच को दी विजयी विदाई, न्यूजीलैंड का 3-0 से किया सफाया

स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान 131 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। स्मिथ का वनडे में दो साल बाद यह पहला शतक है। उनका वनडे क्रिकेट में यह 12वां शतक है। उन्होंने 127 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। 

AUS vs NZ 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरोन फिंच को दी विजयी विदाई, न्यूजीलैंड का  3-0 से किया सफाया
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Sep 2022 06:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टीव स्मिथ (Steven Smith) के 12वें शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 25 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। मेजबान कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 267 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर कीवी टीम को एक गेंद बाकी रहते 242 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेक स्टार्क ने तीन और कैमरन ग्रीन तथा सीन एबॉट ने दो-दो विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 47 रन की पारी खेली।

कप्तान रोन फिंच काे दी विजयी विदाई 

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अपने कप्तान एरोन फिंच को विजयी विदाई है, जिनका यह आखिरी वनडे मैच था। फिंच ने पहले ही कहा था कि तीसरे मैच के बाद वह वनडे से रिटायरमेंट ले लेंगे। वह हालांकि टी20 में कप्तान बने रहेंगे और ऑस्ट्रेलिया उनकी अगुवाई में ही अगले माह से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में भाग लेगा।

AUS vs NZ 3rd ODI: विराट कोहली के बाद अब स्टीव स्मिथ ने खत्म किया शतकों का सूखा 

स्टीव स्मिथ ने ठोकी 12वीं वनडे सेंचुरी 

इससे पहले, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 105 रन की शतकीय पारी खेली। स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान 131 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। स्मिथ का वनडे में करीब दो साल बाद यह पहला शतक है। उनका वनडे क्रिकेट में यह 12वां शतक है। उन्होंने 127 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। उन्होंने मार्नस लाबुशेन (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी करके टीम को शुरुआती झटकों से उतारा। स्मिथ ने एलेक्स कैरी (नाबाद 42) के साथ भी 69 रन की भागीदारी की। इससे आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 267 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। 

स्टीव स्मिथ बने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले, पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 2 विकेट से और फिर दूसरे वनडे मुकाबले में 113 रन से शानदार जीत दर्ज की थी। तीसरे मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेलने वाले स्मिथ को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ सीरीज का पुरस्कार मिला। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें