DA Image
20 जनवरी, 2021|7:38|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: मेलबर्न में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर जानिए विराट कोहली ने क्या कहा

virat kohli pic credit  social media

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी और दूसरा टेस्ट मैच भारत ने आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली ने इस जीत के लिए टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है। उन्होंने साथ ही अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की भी तारीफ की, जिनकी अगुवाई में भारत ने यह टेस्ट मैच जीता। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को भारत ने चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया।

AUSvIND: मेलबर्न में टीम इंडिया की जीत की पांच बड़ी बातें

विराट कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्या शानदार जीत है यह, पूरी टीम का शानदार एफर्ट। साथी खिलाड़ियों खासकर अजिंक्य रहाणे के लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता, जिसने जीत में टीम की शानदार अगुवाई की। पुराना भूलकर आगे बढ़ेंगे।' विराट कोहली एडिलेड टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे। विराट ने स्वदेश रवाना होने से पहले टीम के साथ एक खास मीटिंग की थी और एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था।

हेजलवुड को आउट कर अश्विन ने तोड़ा मुथैया मुरलीधरन का बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन पूरी टीम महज 195 रन बना सकी। भारत ने पहली पारी में 326 रन बनाए, जिसमें अजिंक्य रहाणे की सेंचुरी और रविंद्र जडेजा की हाफसेंचुरी शामिल थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 200 रन बनाए, जवाब में भारत ने दो विकेट पर 70 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर यह भारत की चौथी टेस्ट जीत है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia vs India 2nd Test Melbourne Cricket Ground Virat Kohli India tour of Australia 2020-21 Border Gavaskar Trophy Ajinkya Rahane