फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs BAN World Cup 2023 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने जीता लगातार सातवां मैच, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

AUS vs BAN World Cup 2023 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने जीता लगातार सातवां मैच, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

Australia vs Bangladesh World Cup 2023 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर लगातार सातवां मैच जीत लिया।

AUS vs BAN World Cup 2023 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने जीता लगातार सातवां मैच, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

Australia vs Bangladesh World Cup 2023 Highlights: ऑस्ट्रेलिया वर्सेस बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2023 का 43वां मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा था। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 44.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 307 रन बनाकर 8 विकेट से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने शानदार 177 रन की पारी खेली। इस दौरान मार्श में 17 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर डेविड वॉर्नर ने 53 रन की पारी खेली। वहीं टीम में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने नाबाद 63 रनों की पारी खेली।

Australia vs Bangladesh Highlights

इससे पहले, बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक रन तौहीद हृदोय (74) ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सीन एबॉट और एडम जम्पा ने दो-दो जबकि मार्कस स्टोइनिस ने एक विकेट लिया। बांग्लादेश की तीन खिलाड़ी रनआउट हुए। बांग्लादेश को पहला झटका तंजीद हसन के रूप में लगा। तंजीद ने 34 गेंदों में 6 चौकों के जरिए 26 रन की पारी खेली। उन्हें सीन एबॉट ने 12वें ओवर में कॉट एंड बोल्ड किया। तंजीद ने लिटन दास (31*) के साथ पहले विकटे के लिए 76 रन की साझेदारी की। बांग्लादेश का दूसरा विकेट लिटन दास के तौर पर गिरा। उन्होंने 45 गेंदों में 36 रन जुटाए। उन्होंने 5 चौके मारे। 

लिटन को एडम जम्पा ने 17वें ओवर मार्नस लाबुशेन के हाथों लपकवाया। उन्होंने कप्तान नजमुल हुसैन शंटो के साथ 30 रन की साझेदारी की। इसके बाद, शंटो और तौहीद ने मोर्चा संभाला। दोनों ने बांग्लादेश को 170 के स्कोर पर पहुंचाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की पार्टनरशिप की। शंटो 28वें ओवर में रनआउट होकर पवेलियन लौटे। महमुदुल्लाह 28 गेंदों में 28 रन बनाने के बाद 36वें ओवर में रनआउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। मुश्फिकुर रहीम ने 24 गेंदों में 21 रन जोड़े। उन्होंने एक छक्का लगाया। उन्हें जम्पा ने 43वें ओवर में शिकार बनाया। 

तौहीद को मार्कस स्टोइनिस ने 47वें ओवर में अपने जाल में फंसाया। उन्होंने 79 गेंदों में 74 रन की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। जम्पा द्वारा डाले गए 50वें ओवर में बांग्लादेश दो विकेट खोए। उन्होंने पहली गेंद पर मेहदी हसन मिराज (20 गेंदों में 29, चार चौके) को कमिंस को कैच कराया। नसुम अहमद (7) तीसरी गेंद पर रनआउट हुए। मेहदी हसन 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमुदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को आराम दिया है। स्टीव स्मिथ और सीन एबॉट की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई। बांग्लादेश के नियमित कप्तान शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें यह चोट श्रीलंका के खिलाफ मैच में लगी। शाकिब की गैर मौजूदगी में नजमुल हुसैन शंटो टीम की कमान संभाल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश का यह आखिरी लीग मैच है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक आठ मैचों में से 6 में विजयी परचम फहराया है। कमिंस ब्रिगेड सेमीफाइनल का कटा चुकी है। वहीं, बांग्लादेश ने आठ मुकाबलों से सिर्फ दो जीते हैं और सेमीफाइनल की रेस से बाहर है। बांग्लादेश की नजर जीत के साथ अपने अभियान को समाप्त करने पर होगी। साथ ही बांग्लादेश के पास चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का टिकट पक्का करने का मौका है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया लगातार सातवीं जीत की तलाश में होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें