DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बताया, कौन है दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बताया, कौन है दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर

वार्ता,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 25 Nov 2021 07:16 PM
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बताया, कौन है दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर

ऑस्ट्रेलिया के  दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन को दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बताया। उन्होंने कहा क  एशेज सीरीज में टिम पेन की मौजूदगी अहम होगी। उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया है, लेकिन वह एशेज में खेलना चाहते हैं, इसलिए उन्हें मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीते हफ्ते एक अश्लील संदेश भेजने का मामला सामने आने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले पेन को ऑस्ट्रेलिया टीम का 100 फीसदी समर्थन प्राप्त है। 

400 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करने से एक विकेट दूर लायन लियोन ने गुरुवार को एक बयान में कहा,' मेरी नजर में टिम देश और दुनिया में सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं। मैं 100 प्रतिशत गारंटी दे सकता हूं कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम का पूरा समर्थन प्राप्त है। मैं उन्हें एक व्याकुलता के रूप में बिल्कुल नहीं देखता। हम पेशेवर खिलाड़ी हैं और हम मैदान पर जाकर अपना काम करेंगे। टिम ने गलती की है, लेकिन मैं मानता हूं कि उन्होंने ईमानदार होने के लिए बहुत साहस दिखाया है। टिम को मेरा पूरा समर्थन है। जैसे ही हम क्वारंटीन से बाहर निकलेंगे मैं उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।'

IND vs NZ: भारत की पारी के दौरान लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे, वीडियो हुआ वायरल

लियोन ने कहा, 'पेन को आठ दिसंबर को ब्रिस्बेन में होने वाले एशेज के शुरुआती मुकाबले में मौका देना अहम होगा, क्योंकि वह दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर हैं। चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में लेना चाहिए। चयनकर्ताओं ने हमेशा कहा कि वे बेस्ट उपलब्ध इलेवन को चुनने जा रहे हैं और मेरी नजर में टिम पेन दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर हैं, इसलिए उन्हें टीम में चुना जाना चाहिए। हर गेंदबाज का उनके साथ असाधारण रिश्ता है। वह एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं और ड्रेसिंग रूम के अंदर उनकी बहुत इज्जत है।' गौरतलब है कि 2017 में एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने को लेकर पेन ने बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बताया, कौन है दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें