फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटश्रीलंका के दौरे पर आ रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम, एशिया कप 2022 की मेजबानी का रास्ता हुआ साफ

श्रीलंका के दौरे पर आ रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम, एशिया कप 2022 की मेजबानी का रास्ता हुआ साफ

एशिया कप 2022 की मेजबानी का रास्ता अब लगभग साफ हो जाएगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम बुधवार 1 जून को श्रीलंका पहुंचने वाली है, जहां तीनों फॉर्मेट की सीरीज दोनों देशों के बीच खेली जानी है।  

श्रीलंका के दौरे पर आ रही है ऑस्ट्रेलियाई टीम, एशिया कप 2022 की मेजबानी का रास्ता हुआ साफ
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Jun 2022 09:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कई हफ्तों की अटकलों और अनिश्चितता के बाद इस बात की पुष्टि हो गई है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बुधवार (1 जून) को श्रीलंका में उतरेगी और कंगारू टीम का श्रीलंका दौरा योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने भी पुष्टि की कि तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रलियाई टीम श्रीलंका पहुंचने वाली है। इस दौरे पर श्रीलंका में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो टेस्ट, तीन टी20 इंटरनेशनल और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 7 जून से खेलने हैं। 

मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डिसिल्वा ने क्रिकबज को बताया, "शेड्यूल में कोई व्यवधान नहीं है और सफेद गेंद के मैच रात या दिन-रात के मैच होंगे।" यह दावा ऐसे समय में आया है जब देश भोजन, ईंधन और बिजली की कमी से जूझ रहा है। ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 7 जून से शुरू होगा, जिसमें दो टेस्ट, तीन टी20 और पांच वनडे मैच शामिल हैं। ये दौरा 12 जुलाई को समाप्त होगा। इससे एशिया कप 2022 की मेजबानी पर भी असर पड़ेगा। 

ऑस्ट्रेलिया में ऐसी खबरें आई हैं कि खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से नहीं तो नैतिक आधार पर श्रीलंका का दौरा करने से हिचक रहे थे, क्योंकि द्वीप की स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीमें उस दौरे का इंतजार कर रही हैं, जो टी20 सीरीज से शुरू होगा। इस सीरीज के आयोजन से इस बात को बल मिलेगा कि एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका ही करे। ये टूर्नामेंट अगस्त से सितंबर के बीच खेला जाएगा।

शाकिब अल हसन को फिर से टेस्ट कप्तान बना तो दें, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने है ये समस्या

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने क्रिकबज को बताया, "हम दोनों देशों की सरकारों और एसएलसी के साथ नियमित संपर्क में हैं और सब कुछ अच्छा है और योजनाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टी20 टीम कल(बुधवार 1 जून) दोपहर ऑस्ट्रेलिया से रवाना हो रही है। अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए तीन टी20 मैच तैयारियों के लिए अहम हैं। टीम श्रीलंका टीम का बहुत सम्मान करती है और यहां एक कठिन और रोमांचक सीरीज की उम्मीद की जा रही है।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।