DA Image
18 सितम्बर, 2020|3:01|IST

अगली स्टोरी

ENGvAUS: टी20 और वनडे सीरीज के शेड्यूल की घोषणा, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे सभी मैच

australia vs england  world cup 2019 semi-final 2  world to get new champions as england thrash aust

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल और तीन मैचों की ही वनडे इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस दौरे की पुष्टि कर दी है। पहले यह दौरा जुलाई में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित किया गया था। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन सफलतापूर्वक किया और अब पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है।

तेंदुलकर ने आज के दिन ही जड़ी थी पहली इंटरनैशनल सेंचुरी- Video

तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज के तीनों मैच 4, 6 और 8 सितंबर को साउथम्पटन में खेले जाएंगे। इसके बाद मैनचेस्टर में तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज के मैच 11, 13 और 16 सितंबर को खेले जाने हैं। ईसीबी सीईओ टॉम हैरिसन ने कहा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों, स्टाफ और एडमिनिस्ट्रेटर्स को हम शुक्रिया कहते हैं, जिन्होंने इस दौरे को लेकर काम किया। उनके को-ऑपरेशन से ही इस मुश्किल समय में यह मैच होना संभव हो पा रहा है। इससे ईसीबी को आर्थिक फायदा भी मिलेगा।'

जुलाई 2020: धोनी भारत के सबसे पॉपुलर खिलाड़ी, विराट को छोड़ा पीछे

यह पहला मौका होगा, जब मार्च के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इंटरनैशनल मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को इंग्लैंड पहुंच सकती है। टीम डर्बीशर पहुंचेगी और वहां से मैच वेन्यू पर जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia tour of England in September confirmed eng vs aus t20 and odi series schedule