DA Image
24 जनवरी, 2020|2:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगर इस मामले पर बनी बात तो ऑस्ट्रेलिया-भारत दोनों रच देंगे इतिहास

team india vs austalia photo ht

भारत को 2021 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और मेजबान ऑस्ट्रेलिया विश्व की मौजूदा नंबर एक टीम भारत से दो डे-नाइट टेस्ट खेलना चाहता है। भारत ने हाल में कोलकाता के ईडन गार्डन में बंगलादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेला था और इसे पारी से जीता था।

ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान से अपना हाल का डे-नाइट टेस्ट पारी से जीता था। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत 360 अंकों के साथ पहले और ऑस्ट्रेलिया 176 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। यदि ऑस्ट्रेलिया की यह योजना कामयाब रहती है तो यह पहली सीरीज होगी जिसमें एक से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट होंगे।

सौरव गांगुली इस फिल्म को मानते हैं अपनी फेवरेट, तनाव कर देती है दूर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक दल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए पदाधिकारियों से जनवरी में सीमित ओवरों की सीरीज के समय मुलाकात करेगा ताकि सीरीज में दो डे-नाइट टेस्ट की संभावना तलाशी जा सके। हालांकि इस मामले में अभी बातचीत शुरु नहीं हुई है लेकिन ऑस्ट्रेलिया प्रयासरत है कि वह भारत के साथ एक सीरीज में दो डे-नाइट टेस्ट खेल ले।

India vs West Indies,1st T20: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:australia team wants to convince team india for two day night test matches in upcoming test series in australia