फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटDRS ने बदले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के जज्बात, इस फैसले से मिशेल स्टार्क भी हैरान!

DRS ने बदले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के जज्बात, इस फैसले से मिशेल स्टार्क भी हैरान!

यह घटना वेस्टइंडीज की पारी के 11वें ओवर की है। मिशेल स्टार्क ने 5वीं गेंद खतरनाक यॉर्कर के रूप में डाली। इस गेंद के सामने पूरन चारो खाने चित होकर जमीन पर गिर गए।

DRS ने बदले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के जज्बात, इस फैसले से मिशेल स्टार्क भी हैरान!
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 06 Oct 2022 07:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला क्वींसलैंड में खेला गया। इस मैच में तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज कर मेजबानों ने 1-0 के बढ़त बना ली है। मुकाबले के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज दोनों टीमों के खिलाड़ियों के जज्बात ही बदल दिए। DRS की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम के कप्तान निकोलस पूरन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह फैसला कुछ ऐसा था जिसे देखने के बाद गेंदबाज मिशेल स्टार्क समेत निकलोस पूरन भी हैरान थी। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला-

AUS vs ENG 2022: इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 नहीं खेलेंगे मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल समेत ये 5 प्रमुख खिलाड़ी, यहां जानें वजह

यह घटना वेस्टइंडीज की पारी के 11वें ओवर की है। मिशेल स्टार्क ने 5वीं गेंद खतरनाक यॉर्कर के रूप में डाली। इस गेंद के सामने पूरन चारो खाने चित होकर जमीन पर गिर गए। पहली नजर में देखने को मिला कि गेंद पूरन के बैट पर लगी है, मगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थोड़े डाउट में थे। इस संदेह को दूर करन के लिए कप्तान एरोन फिंट ने DRS लेने का निर्णय लिया।

पहले कुछ रिप्ले में देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लगा कि पूरन नॉट आउट है। दरअसल, गेंद पूरन के पैर पर तो लगी थी, मगर रिप्ले देखने पर लग रहा था कि वह गेंद लेग स्टंप को छोड़कर बाहर जाएगी। ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने स्थान पर वाप लौटने लगे। मगर जब तीसरे अंपायर ने LBW के लिए बॉल ट्रैकिंग का इस्तेमाल किया तो तो पाया कि बॉल विकेट पर लग रही है और अंपायर के फैसले ने हर किसी के जज्बात बदल दिए। इस फैसले से पहले स्टार्क अपने ओवर की आखिरी गेंद फेंकने के लिए रन अप के लिए तैयार हो चुके थे, मगर अंपायर का फैसला आने के बाद उनकी खुशी भी देखने लायक थी।

रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत इन 14 भारतीय खिलाड़ियों ने भरी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उड़ान, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

देखें वीडियो-
 

बात मुकाबले की करें तो इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 145 रन बनाए थे। काइल मेयर्स ने 39 रन बनाए, जबकि 27 रन ओडियन स्मिथ के बल्ले से निकले। 19 रन रेमन राइफर ने बनाए। कंगारू टीम की तरफ से 3 विकेट जोश हेजलवुड को मिले, जबकि 2-2 विकेट मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को मिले। 1 विकेट कैमरन ग्रीन को मिला। 

मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, बताया कब जुड़ सकते हैं टीम से

वहीं, 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 58 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन नंबर चार पर खेलने उतरे कप्तान एरोन फिंच ने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के साथ छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। इससे टीम ने जीत की नींव रखी, जिसे मैथ्यू वेड ने आखिरी अंजाम तक पहुंचाया। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।