फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया स्क्वॉड का ऐलान, मिचेल मार्श कप्तान, स्टीव स्मिथ- मिचेल स्टार्क आउट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया स्क्वॉड का ऐलान, मिचेल मार्श कप्तान, स्टीव स्मिथ- मिचेल स्टार्क आउट

ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है और इसके लिए 14 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। मिचेल मार्श को टीम का नया कप्तान घोषित किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया स्क्वॉड का ऐलान, मिचेल मार्श कप्तान, स्टीव स्मिथ- मिचेल स्टार्क आउट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 24 Jan 2024 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 9 फरवरी से खेली जानी है। टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। मिचेल मार्श को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और मिचेल मार्श इस स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। कमिंस और स्टार्क को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है। मिचेल मार्श पिछले साल अगस्त-सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टीम की कमान संभाल चुके हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी, जहां मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई की थी। मैथ्यू वेड स्क्वॉड का हिस्सा हैं, लेकिन कप्तान मिचेल मार्श होंगे।

टेस्ट टीम में विराट की जगह रजत की एंट्री, दो मैच नहीं खेलेंगे कोहली

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कौन करेगा, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। पैट कमिंस की वापसी के बाद उनको ही टी20 इंटरनेशनल टीम की भी कमान सौंपी जा सकती है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया को अपनी आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है और माना जा रहा है कि पैट कमिंस तब टीम की कमान संभालेंगे।

भारत के खिलाफ सीरीज में स्टीव स्मिथ ने पारी का आगाज किया था, लेकिन इस सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है। बिग बैश लीग के इस सीजन में मैट शॉर्ट ने 541 रन बनाए हैं और माना जा रहा है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज करेंगे। ग्लेन मैक्सवेल और नाथन एलिस को वनडे सीरीज से आराम दिया गया था, लेकिन इन दोनों की टी20 सीरीज के साथ वापसी होगी। ऑस्ट्रेलियाई टी20 स्क्वॉड 7 फरवरी को होबार्ट में इकट्ठा होगी। जहां पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 9 फरवरी को खेला जाना है।

सिराज-अर्शदीप की तारीफ में मोहम्मद आमिर कह गए ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया टी20 स्क्वॉडः मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबट, जेसन बेहरन्डॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें