Australia secures spot in 2021 Womens World Cup - 2021 आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया DA Image
12 दिसंबर, 2019|3:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2021 आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

आईडब्ल्यूसी का पहला संस्करण जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे संस्करण में भी शीर्ष पर काबिज है। 15 में से केवल एक मैच गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया के 28 अंक हैं। 

australia crickt team  icc twitter

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने 2021 में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से सीरीज अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वुमेन्स चैम्पियनशिप (आईडब्ल्यूसी) के शीर्ष चार अपनी जगह पक्की कर ली और ऐसा करते हुए विश्व कप के लिए भी क्वॉलिफाई किया। 

मेजबान न्यूजीलैंड के अलावा आईडब्ल्यूसी की तालिका में शीर्ष चार स्थानों पर रहने वाली टीमों को विश्व कप में सीधा प्रवेश मिलेगा। तालिका में अंतिम तीन पायदान पर रहने वाली टीमें क्वॉलिफायर्स में खेलेंगी। तीन टीमें बांग्लादेश, आयरलैंड और अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, पूर्वी एशिया प्रशांत एवं यूरोप के क्षेत्रीय क्वॉलिफायर की विजेता से भिड़ेगी। 

नवदीप सैनी को टेस्ट टीम में एंट्री का भरोसा, कहा- कड़ी मेहनत करनी होगी

आईडब्ल्यूसी का पहला संस्करण जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे संस्करण में भी शीर्ष पर काबिज है। 15 में से केवल एक मैच गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया के 28 अंक हैं। 

भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ दमददार जीत करने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को एकमात्र हार 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ झेलनी पड़ी थी। 

इंग्लैंड 24 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है, लेकिन उसने तीन मैच ज्यादा खेले हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं। दोनों टीमों ने 15-15 मैच खेले हैं और वे अब अधिक से अधिक 28 अंकों तक पहुंच सकती हैं।

विराट कोहली और भारतीय खिलाड़ियों को सहवाग ने दी ये ट्रॉफी खेलने की सलाह

पाकिस्तान की टीम ने भी 15 मैच खेले हैं और वह ज्यादा से ज्यादा 27 अंक तक हासिल कर सकती है। वेस्टइंडीज और श्रीलंका अखिरी दो पायदान पर मौजूद है। दोनों ने 15 में से केवल एक मैच जीता है और उनका क्वालीफायर्स खेलना तय है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Australia secures spot in 2021 Womens World Cup