फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCWG 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम, पाकिस्तान टीम का हुआ पत्ता साफ

CWG 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम, पाकिस्तान टीम का हुआ पत्ता साफ

Commonwealth Games Womens Cricket Competition 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सेमीफाइनल की बर्थ लगभग पक्की कर ली है। पहले दोनों मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में आसानी से पहुंच गई है। 

CWG 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम, पाकिस्तान टीम का हुआ पत्ता साफ
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 01 Aug 2022 06:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Commonwealth Games Womens Cricket Competition 2022 का छठा लीग मैच ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस की टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने बड़े अंतर से जीता और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने CWG 2022 के सेमीफाइनल की बर्थ पक्की कर ली है। इवेंट में पहले दोनों मैच जीतकर कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। 

CWG 2022 के अपने ग्रुप ए के आगाज मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को करीबी मैच में 3 विकेट से हराया था और अब रविवार 31 जुलाई को बारबाडोस के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज की। इन दो जीतों के दम पर ही कंगारू टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई, जबकि इस ग्रुप से एक और टीम सेमीफाइनल कौन सी खेलेगी, इसका फैसला होना बाकी है। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। 

दरअसल, पाकिस्तान की टीम अपने पहले दोनों मैच हार चुकी है और लीग फेज का आखिरी मैच पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है। अगर पाकिस्तान की टीम इस मैच को जीत भी जाती है तो भी टीम के खाते में सिर्फ 2 ही अंक होंगे और इस स्थिति में टीम ग्रुप ए में टॉप 2 में फिनिश नहीं कर पाएगी, क्योंकि एक अन्य मैच भारत और बारबाडोस के बीच खेला जाएगा, जो एक-एक मैच जीत चुके हैं। 

CWG 2022: हरमनप्रीत कौर ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान को मात देकर निकली कैप्टन कूल से आगे

भारत और बारबाडोस के बीच होने वाले मैच का नतीजा कुछ भी हो, इससे पाकिस्तान की रैंकिंग पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और टीम टॉप 2 में नहीं पहुंच पाएगी। फिलहाल, इस मैच की बात करें तो बारबाडोस को ऑस्ट्रेलिया ने 64 रन पर ढेर कर दिया था। इस लक्ष्य को कंगारू टीम ने 8.1 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया और टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जिसकी पुष्टि आईसीसी ने कर दी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें