फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए इन 3 टीमों ने किया क्वॉलिफाई, आखिरी स्पॉट के लिए इन 4 टीमों में लड़ाई

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए इन 3 टीमों ने किया क्वॉलिफाई, आखिरी स्पॉट के लिए इन 4 टीमों में लड़ाई

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए भारत और साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी क्वॉलिफाई कर लिया है। अब आखिरी स्पॉट के लिए 4 टीमों में लड़ाई होनी है, जिनमें एक टीम पाकिस्तान भी है। 

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए इन 3 टीमों ने किया क्वॉलिफाई, आखिरी स्पॉट के लिए इन 4 टीमों में लड़ाई
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Nov 2023 06:01 AM
ऐप पर पढ़ें

ICC Cricket World Cup 2023 के सेमीफाइनल के लिए अब तक 3 टीमों ने क्वॉलिफाई कर लिया है। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉप 3 में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल की सर्वकालिक महान दोहरे शतक के दम पर अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की और 12 अंकों के साथ टीम ने टॉप 4 में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे या तीसरे स्थान पर सभी लीग मैचों के खत्म होने के बाद रहने वाली है। वर्ल्ड कप के इस सीजन के सेमीफाइनल की रेस में एक पायदान के लिए चार टीमें भिड़ने वाली हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल के तीन स्पॉट भर चुके हैं और सिर्फ चौथा स्पॉट खाली है, जिसके लिए एक या दो नहीं, बल्कि चार टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। इनमें न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टीम शामिल है। हालांकि, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के टॉप 4 में पहुंचने के चांस ज्यादा लग रहे हैं। न्यूजीलैंड को सिर्फ अपना मैच जीतना है, जबकि पाकिस्तान को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि उनका नेट रन रेट न्यूजीलैंड के मुकाबले बेहतर हो। ऐसे में अगला एक सप्ताह वर्ल्ड कप में खास रहने वाला है। अभी वर्ल्ड कप के 6 लीग मैच बाकी हैं। 

कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने बताया अफगानिस्तान की हार का कारण, ये खिलाड़ी बना 'विलेन'

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टीम 10 अंकों के साथ ही टॉप 4 में पहुंचेंगी, लेकिन नेट रन रेट काफी मायने रखेगा। इस वक्त 8-8 अंकों के साथ न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टॉप 4 की लड़ाई है। वहीं, नीदलैंड के खाते में 6 अंक हैं और टीम के दो मैच बाकी हैं। वहीं, अन्य टीमों का एक-एक मैच ही बाकी है। न्यूजीलैंड का नेट रन रेट सबसे बेहतर है, जो प्लस 0.398 है, जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट प्लस 0.036 है। अफगानिस्तान रेस में पिछड़ चुकी है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, जहां हर प्रिडिक्शन फेल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें