फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटतूफानी जीत से ऑस्ट्रेलिया ने की T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में एंट्री, ये 2 टीमें हुईं टूर्नामेंट से बाहर

तूफानी जीत से ऑस्ट्रेलिया ने की T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में एंट्री, ये 2 टीमें हुईं टूर्नामेंट से बाहर

नामीबिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के साथ से ऑस्ट्रेलिया ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। ओमान के बाद नामीबिया भी आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। 

तूफानी जीत से ऑस्ट्रेलिया ने की T20 World Cup 2024 के सुपर 8 में एंट्री, ये 2 टीमें हुईं टूर्नामेंट से बाहर
t20-cricket-wcup-australia-england-21 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 के लिए क्वॉलिफाई करने वाली दूसरी टीम का ऐलान हो चुका है। साउथ अफ्रीका के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 के मैचों के लिए सीट कंफर्म कर ली है। ग्रुप बी से दूसरी टीम भी बाहर हो गई है। ओमान के बाद नामीबिया का सफर टूर्नामेंट से समाप्त हो गया है, क्योंकि टीम तीन में से दो मैच हार चुकी है नेट रन रेट माइनस में 2 से भी ज्यादा का है। इस तरह नामीबिया के सुपर 8 में जाने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप बी के अपने तीसरे मैच में नामीबिया को बुरी तरह से हराया है। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में ही मैच अपने नाम किया। 

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस नामीबिया मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को 17 ओवर में 72 रनों पर ऑलआउट कर दिया था। एंटीगा में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 73 रनों का लक्ष्य पावरप्ले में ही हासिल कर लिया। 5.4 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट खोकर 74 रन बनाए और बड़ी जीत दर्ज करते हुए 6 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ सुपर 8 में जगह बना ली है। एडम जैम्पा ने इस मैच में 4 विकेट चटकाए, जबकि बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड ने 17 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 34 रन बना दिए। 9 गेंदों में 18 रन मिचेल मार्श ने बनाए। 8 गेंदों में 20 रन बनाकर डेविड वॉर्नर आउट हुए। 

ये भी पढ़ेंः साउथ अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के लिए किया क्वॉलिफाई, श्रीलंका का सफर समाप्त!

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान की टीम थी। इनमें से दो टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं, जो ओमान और नामीबिया हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 8 के लिए जगह बना ली है। ऐसे में अब इंग्लैंड या स्कॉटलैंड में से कोई एक टीम सुपर 8 में पहुंचेगी। इंग्लैंड को अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे। इसके अलावा नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा, क्योंकि 5 अंक स्कॉटलैंड पहले ही हासिल कर चुकी है। अगर नेट रन रेट बेहतर हुआ तो फिर स्कॉटलैंड सपर 8 में पहुंचेगी। अगर ऑस्ट्रेलिया को स्कॉटलैंड हरा देती है तो भी स्कॉटलैंड ही सुपर 8 में खेलेगी।