DA Image
30 जून, 2020|1:32|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के बीच की वनडे सीरीज कोविड-19 के कारण स्थगित

file image of australia captain aaron finch  ap

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच इसी साल अगस्त में वनडे सीरीज खेली जानी थी। कोरोना वायरस की वजह से इन देशों के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज को स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। तीन वनडे मैच नौ, 12 और 15 अगस्त को खेले जाने थे। 

सीए ने एक बयान में कहा, “दोनों क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज की कम समय सीमा, अगस्त से पहले लागू किए जाने वाले बायो सिक्योर वातावरण, खिलाड़ियों, अधिकारियों, सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा और स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए आम सहमति से फैसला लिया है।” 

पाकिस्तान के 6 खिलाड़ी कोविड-19 नेगेटिव, इंग्लैंड दौरे पर होंगे शामिल

उन्होंने कहा, “हम सीरीज को स्थगित कर काफी दुखी हैं, लेकिन सीए और जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) का मानना है कि यह खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों के साथ-साथ हमारे प्रशंसकों के हित में है। यह समझदारी भरा फैसला है।” 

सीए के अंतरिम कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉक्ले ने कहा, “हम जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ वैकल्पिक कार्यक्रम पर काम करने को तैयार हैं।” जेडसी के क्रिकेट महाप्रबंधक गिवमोर माकोनी ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलने को लेकर हम काफी उत्साहित थे, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए यही एक विकल्प था। हम हालांकि सीरीज को दूसरे समय पर आयोजित कराने को लेकर विचार कर रहे हैं।”

कोविड-19: मंजूरी मिलने के बाद प्रैक्टिस पर लौटे दक्षिण अफ्रीका के 44 क्रिकेटर

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या  10,249,377 लाख हो गई है। अब तक महामारी की वजह से  504,466 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 5,556,634 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं। फिलहाल पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव केस 4,188,277 हैं। 

कोविड-19 से प्रभावित होने के मामले में अमेरिका विश्व भर में  पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है। वहीं. इसके कारण हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन  तीसरे स्थान पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Australia Postpone Zimbabwe ODI Series In August Due To Coronavirus Pandemic