फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इनको मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इनको मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। जोश हेजलवुड की वापसी टीम में हो गई है, जबकि ओपनर के तौर पर वॉर्नर और ख्वाजा खेलेंगे।   

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इनको मिली जगह
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 08:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। बुधवार 30 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के समर सीजन की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी और इस सीरीज के पहले मैच में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है।  

पैट कमिंस ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे हालिया टेस्ट मैच में शामिल होने वाली टीम में एक बदलाव की पुष्टि की है। जुलाई में गाले में श्रीलंका के हाथों ऑस्ट्रेलिया की निराशाजनक हार के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के लाइन अप में वापस आ गए हैं, जबकि स्पिनर मिचेल स्वेप्सन को बाहर कर दिया गया है। स्वेपसन ने उस मैच में 3 विकेट झटके थे। 

29 वर्षीय मिचेल स्वेप्सन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में ही जगह नहीं मिली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर स्पिनर को मदद कम मिलती है। यही कारण है कि टीम तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरने वाली है। स्पिनर के रूप में नाथन लियोन खेलते नजर आएंगे, जिनको टेस्ट क्रिकेट का और ऑस्ट्रेलिया मे खेलने का काफी अनुभव है।  

अब तो न्यूजीलैंड के दिग्गज ने भी कह दिया- ऋषभ पंत को नहीं, इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा है, जबकि बाएं हाथ के मार्कस हैरिस इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाए गए हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज कंगारू टीम के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए अहम है।  

वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (c), मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।