फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर सलाइवा को हटाते हैं तो हमारे पास दूसरे विकल्प होने ही चाहिए: पैट कमिंस

अगर सलाइवा को हटाते हैं तो हमारे पास दूसरे विकल्प होने ही चाहिए: पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर रोक लगाने के फैसले पर कहा है कि गेंद को चमकाने के लिए अन्य विकल्प पर चर्चा होनी...

अगर सलाइवा को हटाते हैं तो हमारे पास दूसरे विकल्प होने ही चाहिए: पैट कमिंस
एजेंसी,मेलबर्नThu, 21 May 2020 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर रोक लगाने के फैसले पर कहा है कि गेंद को चमकाने के लिए अन्य विकल्प पर चर्चा होनी चाहिए। भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के नेतृत्व वाली आईसीसी की तकनीकी समिति ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंदबाजों के गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है। हालांकि पसीने के इस्तेमाल की इजाजत दी गई है।

पैट कमिंस ने कहा, “अगर हम मुंह की लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो हमें अन्य विकल्प की जरुरत है। पसीने का इस्तेमाल बुरा नहीं है, लेकिन हमें अन्य विकल्प भी ढूंढने होंगे। चाहे वो वैक्स हो या कुछ और, मुझे नहीं पता। अगर  मुंह की लार के इस्तेमाल से खतरे हैं तो हमें अन्य विकल्प सोचने होंगे चाहे वो पसीना हो या अन्य पदार्थ।”

BCCI सीईओ राहुल जौहरी ने जताई उम्मीद, विदेशी खिलाड़ियों के साथ मानसून के बाद आईपीएल संभव

विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज ने कहा, “हमें इस बात को सुनिश्चत करना होगा कि स्पैल की शुरुआत से पहले हमें पसीना आ रहा हो और हम अच्छी तरह से वार्म अप हों।” उन्होंने कहा कि पसीने का इस्तेमाल सुरक्षित है, लेकिन ठंड में खेलने में परेशानी का सामना करना होगा।

तेज गेंदबाज ने कहा, “हमें किसी भी तरह गेंद को चमकाना है और मुझे खुशी है कि कम से कम पसीने के इस्तेमाल की इजाजत है। लेकिन ठंड के दिनों में हम ऐसा नहीं कर सकते।” उन्होंने कहा, ''लेकिन मुझे लगता है कि हमें आदर्श रूप से किसी और चीज की जरूरत है। यह चाहे जो कुछ भी हो, मोम या फिर मुझे नहीं पता क्या।''

'IPL के रद्द होने पर नुकसान को बर्दाश्त नहीं कर पाएगा विश्व क्रिकेट'

कमिंस ने कहा, “आमतौर पर हमारे स्लिप खिलाड़ी गेंद पर चमक लाते हैं, लेकिन यह हमेशा नहीं हो सकता। यह दिलचस्प होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि हम उस स्टेज पर होंगे जहां मुंह की लार का इस्तेमाल करना सुरक्षित होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि हम वापस इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें