फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटमैनचेस्टर टेस्ट: इंग्लैंड को 383 रनों का लक्ष्य, 18 रन पर गंवाए 2 विकेट

मैनचेस्टर टेस्ट: इंग्लैंड को 383 रनों का लक्ष्य, 18 रन पर गंवाए 2 विकेट

ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 497...

मैनचेस्टर टेस्ट: इंग्लैंड को 383 रनों का लक्ष्य, 18 रन पर गंवाए 2 विकेट
आईएएनएस। ,मैनचेस्टर।Sun, 08 Sep 2019 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में  301 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को 196 रनों की बढ़त हासिल हुई। उसने मैच के चौथे दिन जब 21 ओवरों का खेल बचा था तो अपनी दूसरी पारी 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाकर पर घोषित कर दी। इस तरह इंग्लैंड को 383 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 18 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे।

पैट कमिंस ने इंग्लैंड को दिए शुरुआत झटके
पैट कमिंस ने इंग्लैंड की पारी के पहले ही ओवर में ओपनर रोरी बर्न्स को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा दिया। इंग्लैंड की टीम अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी, तभी कमिंस ने अपने इसी ओवर में कप्तान जो रूट को बोल्ड कर दिया। बर्न्स और रूट अपना खाता नहीं खोल सके। अंपायरों ने चौथे दिन का खेल कम रोशनी के कारण 14 ओवर पहले ही समाप्त घोषित कर दिया। अब मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 365 रन बनाने होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट की जरूरत होगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में एक बार फिर स्टीवन स्मिथ का बल्ला चला। उन्होंने 92 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 82 रनों की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने 34 और कप्तान टिम पेन ने नाबाद 23 रनों का योगदान दिया। 

Read Also: विराट कोहली बोले- साल 2012 तक विपक्षी टीमों में मेरे लिए डर नहीं था

ब्रॉड और आर्चर झकझोरी कंगारुओं की दूसरी पारी
इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन चायकाल तक दूसरी पारी में अपने 4 विकेट 67 रनों पर ही गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया ने 16 के कुल स्कोर तक अपने 2 विकेट खो दिए थे। स्टुअर्ड ब्रॉड ने एक बार फिर डेविड वॉर्नर को अपना शिकार बनाया और फिर मार्नस हैरिस को भी अपनी चपेट में ले लिया। मार्नस लाबुशेन 11 के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। आर्चर ने ही ट्रेविस हेड (12) को पवेलियन भेजा। इससे पहले दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 200 रनों के साथ करने वाली इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 301 रनों पर सिमट गई।

किसी तरह फॉलोऑन बचाने में सफल रहा इंग्लैंड
इंग्लैंड हालांकि किसी तरह फॉलोऑन बचाने में सफल रही है। इस पारी में सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 186 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। कप्तान जो रूट ने 168 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों के अलावा मेजबान टीम का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका। जोस बटलर ने 41 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को फॉलोऑन से जरूर बचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड की पहली पारी में जोश हेजलवुड ने 4 विकेट अपने नाम किए। मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को 3-3 तीन सफलताएं मिलीं। स्टीव स्मिथ ने वर्तमान एशेज सीरीज में अब तक क्रमश: 144, 142, 92, 211 और 82 पारियां खेली हैं।

Read Also: संजू सैमसन ने कायम की मिसाल, ग्राउंड स्टाफ में बांट दी अपनी मैच फीस

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें